आप इस दीवाली को Electric Scooters भी दे सकते हैं, जो एक ही चार्ज पर 181 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेंगे।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

त्योहारी सीजन आते हुए, आप अपने प्यारे वालों के लिए सोच रहे होंगे कि उनके लिए विचारशील और पर्यावरण-सुहृद उपहारों का चयन कैसे करें। इलेक्ट्रिक स्कूटर इसका सबसे अच्छा समाधान है। इस लेख में, हम आपको दिवाली के दौरान उपहार के रूप में सबसे अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बारे में जानकारी देंगे, उनकी विशेषताएँ और लाभों के साथ।

इस दिवाली, यदि आप अपने परिवार के किसी को एक सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर का उपहार देने की योजना बना रहे हैं, तो आप सही जगह पर हैं। इस लेख के माध्यम से, हम आपको सस्ते मूल्यों पर उपलब्ध इलेक्ट्रिक स्कूटरों की जानकारी प्रदान करेंगे।”

ओडिसी ई2गो

ऑडिसी e2Go इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक शक्तिशाली 250 वॉट मोटर लगा है। इसमें एक कीलबंद इलेक्ट्रिक स्टार्ट सिस्टम और एक पोर्टेबल बैटरी है। स्कूटर के विभिन्न प्रकार में e2GO Pro, e2GO Plus, e2GO Lite और e2GO Graphene शामिल हैं। ये स्कूटर विभिन्य वर्गों के लोगों के बजट को ध्यान में रखते हैं और उन्हें उनकी दैनिक सफर के लिए विभिन्न दूरियों की आवश्यकता होने वालों के लिए बचत की अवसर प्रदान करते हैं। e2Go कई आकर्षक रंगों में उपलब्ध है, जैसे कि मैट ब्लैक, स्कार्लेट रेड, एज्योर ब्लू और कॉम्बैट ब्लू। इसके लिथियम आयन बैटरी के साथ, e2Go आपको एक सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा का वादा करता है।”

इसकी बैटरी को पूरी तरह से चार घंटे में चार्ज किया जा सकता है। एक बार चार्ज होने पर इसकी बैटरी 40 से 70 किलोमीटर की दूरी प्रदान करती है। इसकी दूरी क्षमता यह भी निर्भर करती है कि आप किस स्कूटर का चयन करते हैं। इस स्कूटर में USB चार्जिंग, चोरी से बचाव के ताले और कीलेस एंट्री डिजिटल स्पीडोमीटर जैसी विशेषताएं हैं। इन स्कूटरों पर 3 साल की वारंटी उपलब्ध है। इन्हें खरीदकर आप बिना किसी परेशानी के कई सालों तक सफर का आनंद उठा सकते हैं।

 एम्पियर मैग्नस एस

Ampere Magnus EX एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें नई विशेषताएँ हैं। इसमें एक एकीकृत USB पोर्ट, LCD स्क्रीन, कीलेस एंट्री और चोरी से बचाव अलार्म शामिल है। यह 55 किलोमीटर प्रति घंटे की शीर्ष गति प्राप्त करने के लिए 1.2 किलोवॉट मोटर का उपयोग करता है। इसमें एक 60V, 30Ah बैटरी होती है। इसे 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने के लिए 6-7 घंटे लगते हैं, जिसके लिए चार्जिंग के लिए 5 AMP सॉकेट का उपयोग किया जाता है। Magnus EX के पास ARAI सत्यापित 121 किलोमीटर की दुरी का व impression दर्जा है।

 हीरो इलेक्ट्रिक फोटॉन एलपी

Hero Electric Photon एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो भारत में उपलब्ध है, और यह एक प्रकार के और तीन विभिन्न रंगों में उपलब्ध है। इस स्कूटर में उपयोगकर्ताओं को 1200 वॉट की शक्तिशाली मोटर और साथ ही फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक्स के साथ संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम प्राप्त है। Photon एक हाई-स्पीड स्कूटर है जिसमें दो ड्राइव मोड हैं,

पॉवर और इकोनॉमी, और यह 45 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति प्राप्त करता है। पूरी तरह से चार्ज होने पर, स्कूटर पॉवर मोड में 50 किमी की दूरी प्रदान करता है और इकोनॉमी मोड में 80 किमी की दिलचस्प दूरी प्रदान करता है। स्कूटर में पॉलिकार्बोनेट हेडलैम्प, फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, फ्रंट डिस्क ब्रेक और चोरी से बचाव अलार्म जैसी विशेषताएँ शामिल हैं। राइडर्स को इस्तेमाल करने के लिए एक लाइसेंस और पंजीकरण की आवश्यकता होती है। Photon काला, बरगंडी और सफेद रंगों में उपलब्ध है।

Read More- electric scooters in india 2023 माइलेज में बाइक्स से कम नहीं है ये पॉवरफुल स्कूटर्स, आकर्षक लुक में ढाती है कहर

ओकिनावा रिज 100

ओकिनावा रिज 100 एक वैरिएंट और तीन रंगों में आता है। इस स्कूटर में 800 वॉट की शक्तिशाली मोटर, फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक्स के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। तरोताजगी से भरपूर नए डिजाइन, व्‍यावहारिक फीचर्स और 149 किमी की रेंज के साथ रिज 100 कई नए-नए फीचर्स से लैस है। इसमें सेंट्रल लॉकिंग, एंटी-थेफ्ट सिस्टम, जियो फेंसिंग, इमोबिलाइजेशन, पार्किंग असिस्टेंस, ट्रैकिंग और मॉनिटिरिंग जैसे फीचर्स हैं। स्कूटर को चार्ज होने में करीब 5-6 घंटे लगते हैं और इसकी टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा है।

ओला एस1

भारत में ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वैरिएंट्स, ओला एस1 और ओला एस1 प्रो में उपलब्ध हैं। दोनों मॉडल ट्विनपोड्स हेडलाइट्स के साथ शानदार और कॉम्पैक्ट डिजाइन, एलईडी डीआरएल रिंग, स्लीक इंडिकेटर्स जैसे फीचर्स से लैस हैं। इस स्कूटर में सामान रखने की काफी जगह है और यह कई रंगों में मिलते हैं। 8.5 किलोवॉट मोटर के साथ ओला एस1 की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटे है। एक बार चार्ज होने पर यह 121 किमी तक चल सकता है। ओला एस1 प्रो की टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटे हैं। यह एक बार चार्ज होने पर 181 किमी की रेंज प्रदान करता है।

Read More- River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर 120 Km की रेंज के साथ भारत में लॉन्च, 1,250 रुपये में करें बुक

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|