आपका भी SBI Bank में खाता है इस प्रकार मिलेंगे पूरे ₹24000, जल्दी उठाओ फायदा

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

हाल ही में भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा बहुत ही बड़ा एलान किया है, जिसके तहत रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा भारतीय स्टेट बैंक की बहुत ज्यादा सराहना की गई है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जो हाल ही में बड़े ऐलान किए गए हैं जिसके मुताबिक सभी खाताधारकों को कई सारी नई योजनाओं का लाभ मिलेगा। यानी इसमें बैंक द्वारा कई नई योजनाएं तैयार की गई है।

जिन योजनाओं के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोग अपने अच्छे भविष्य के लिए एसबीआई बैंक के साथ जुड़कर अच्छा पैसा कमा सकें, इसी में अगर आप भी एसबीआई बैंक के ग्राहक हैं,फिर आपको भी इस नए अपडेट के बारे में संपूर्ण जानकारी होना बहुत जरूरी है। हमने यह पाया है कि विस्तार से जानकारी ना मिलने के कारण बहुत सारे लोग इन योजनाओं से वंचित रह जाते हैं, क्योंकि ऐसी योजनाओं के बारे में लोगों को ठीक से पता नहीं होता है। इसीलिए हम इस लेख के माध्यम से संपूर्ण जानकारी आप तक पहुंचा रहे हैं।

SBI Bank Update News

SBI Bank: भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी किए गए नए बदलाव के बाद प्रत्येक खाताधारक इस स्कीम के तहत प्रति महीने अच्छा खासा पैसा हासिल कर सकता है, आप सभी को यह तो पता होगा एसबीआई बैंक के तहत ब्याज दर भी 5% से लेकर 6.5% तक दी जा रही है। इसके अलावा अगर आप 60 वर्ष से अधिक यानी वरिष्ठ नागरिक है तो आपको ब्याज दरें 5.5%  से लेकर 7.5% दी जा रही है।

हालांकि वर्तमान समय में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की SBI Annuity Deposit Scheme के तहत खाताधारक ज्यादा पैसे कमा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की है इसकी इतनी ज्यादा पॉपुलर हो गई है कि देखते ही देखते करोड़ों लोगों ने इस स्कीम में इन्वेस्टमेंट शुरू कर दिया है। हम आपको एक उदाहरण के तौर पर समझा रहे हैं इसमें आपको कैसे लाभ मिल सकता है जिस पर आप ध्यान जरूर दें।

Read More-Gandhi Jayanti: महात्मा गांधी की 154वीं जयंती आज

SBI Annuity Deposit Scheme मैं लाभ कैसे मिलेगा 

SBI Annuity Deposit Scheme स्कीम के साथ बहुत ज्यादा लाभ लेने के लिए आप 3 साल से 10 साल के लिए रेगुलर कमाई कर सकते हैं। यानी आप इस स्कीम के तहत 36 महीने 60 महीने 84 महीने और 120 महीनों के लिए फिक्स डिपॉजिट कर सकते हैं। यानी आप जवाब देते हैं करेंगे उस अवधि तक आपको निश्चित निवेश राशि जरूर करनी है जिसके बाद आपको हर महीने ₹1000 मिल सके।

चलिए मानते हैं आपने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की इस योजना के तहत 2000000 रुपए जमा किए हैं,  फिर आप को हर महीने ₹23740 मिलेंगे यानी आप को SBI Bank  की ओर से  EMI के तौर से लगभग ₹24000 हर महीने मिलेंगे।अगर आप इस स्कीम के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपकी नजदीकी एसबीआई बैंक शाखा में संपर्क करें।

एसबीआई बैंक की इस स्कीम के अन्य लाभ

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की इस स्कीम के तहत पैसा निवेश करते हैं, फिर आपको कुछ अन्य बेहतर फायदे भी मिलेंगे जिसके बारे में ज्यादातर लोगों को पता नहीं है।

  •  सबसे अच्छा फायदा यह है कि इसमें सेविंग अकाउंट में भी सबसे ज्यादा ब्याज मिलता है।
  • यह स्कीम प्रत्येक एसबीआई बैंक शाखा में उपलब्ध है।
  •  इस स्कीम की जमा अवधि 35/60/84/120 महीने की है।
  • इस योजना में आप न्यूनतम ₹1000 मासिक जमा कर सकते हैं।
  • 15 लाख रुपए तक की राशि आप निशुल्क जमा कर सकते हैं इसके अलावा अगर आप ज्यादा राशि जमा करते हैं तो अन्य शुल्क भी देना पड़ सकता है।
  • इस स्कीम के बाद आपको 75% और ड्राफ्ट के साथ-साथ लोन की सुविधा भी उपलब्ध होती है।
  • जिस समय अवधि में आप राशि जमा करते हैं उसके बाद आप के प्रत्येक महीने में पेश आना शुरू हो जाएगा।
  • खाता धारक की मृत्यु के बाद नॉमिनी को व्यक्ति को इसका लाभ मिलेगा।

Read More-Bank FD:- ये 3 बैंक एक साल के एफडी पर दे रहें तगड़ा ब्याज, 8% से ज्यादा हैं

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|