Yamaha RX100 की जल्दी ही होगी पावर एंट्री, Bullet की बना देगी फिरकी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Yamaha अपनी बाइक Yamaha RX100 के कारण एक बार फिर से चर्चा में है। बताया जा रहा है कि एक बार फिर से यह बाइक बाजार में लांच की जायेगी .मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार इस बाइक का इंजन BS 6 के मापदंड के अनुसार होगा तथा इसमें कई एडवांस फीचर्स भी दिए जाएंगे। आपको पता होगा ही की 90 के दशक में यह बी एक बेहद पॉपुलर थी।

लोग इसको काफी पसंद करते थे। अब यामाहा कंपनी इस बाइक को नए अपडेट के साथ बाजार में उतार रही है। आइये अब आपको विस्तार से बताते हैं कि आपको इस बाइक में क्या कुछ मिल सकता है।

Yamaha RX100:- लुक तथा डिजाइन

आपको बता दें कि Yamaha अपनी इस बाइक को नए अवतार में लांच कर रही है। इसमें आपको नए कलर ऑप्शन मिलेंगे। नए फीचर्स के साथ में यह बाइक आने वाले समय में ऑटो सेक्टर पर राज करेगी। आपको बता दें कि 1985 में इस बाइक का प्रोडक्शन शुरू किया गया था। लेकिन कुछ कारणों की वजह से 1996 में इसके प्रोडक्शन को बंद कर दिया गया था।

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें टियर-ड्राप के आकार का फ्यूल-टैंक, फ्लैट-टाइप की सीट, बड़े हैंडलबार, गोल हेडलैंप यूनिट, क्रोमेड फेंडर, अपवेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम जैसे बेहतरीन फीचर्स मिल सकते हैं। इसके अलावा इसमें क्लासिक-दिखने वाला टेललैंप और एक आधुनिक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेंगे।

Read More-Upcoming Electric SUV: भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च हो सकती हैं ये छह इलेक्ट्रिक एसयूवी

Yamaha RX100:- ब्रैकिंग सिस्टम

इस बाइक में राइडर की सुविधा का ध्यान रखते हुए बेहतर ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। आपको बता दें कि इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक से लैस होने की संभावना जताई जा रही है। इस बाइक में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम को शामिल किया जा सकता है।

Yamaha RX100 दमदार इंजन

इस बाइक में आपको काफी पावर फुल इंजन मिल सकता है। हालांकि अभी तक इसके पावर ट्रेन की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है इसमें 150 सीसी इंजन दिया जा सकता है। इस बाइक में आपको 110 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिल सकती है। इसका माइलेज 45 किलोमीटर प्रति लीटर हो सकता है।

Read More-Ather 450S और 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|