Yamaha ने लांच की जबरदस्त इंजन और माइलेज की धांसू बाइकें

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

आपको बता दें कि यामाहा मोटोजीपी भारत इवेंट में दिसंबर में अपनी दो बाइकों को लांच करेगा लेकिन कंपनी ने इन दोनों बाइकों को शोकेस कर दिया है। कंपनी ने सिग्नेचर रेसिंग ब्लू कलर में दो सब-400cc बाइक्स को अनवील किया है। इनमें से एक यामाहा R3 है तथा दूसरी MT-03 बाइक है। आइये अब हम आपको इन दोनों बाइकों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

ट्विन-एलईडी हेडलैंप

आपको जानकारी दे दें कि यामाहा R3 और MT-03 दोनों की बाइकें सुपर स्पोर्ट्स बाइकें हैं। नई यामाहा R3 कंपनी के लाइनअप में R7 और R1 जैसे सुपरस्पोर्ट मॉडल से इंस्पायर्ड है। इस बाइक में लो-सेट क्लिप-ऑन हैंडलबार और रियर-सेट फुटपेग दिया हुआ है। इसी कारण यह फुली-फेयर्ड बाइक काफी आकमक दिखाई देती है। इसमें आपको ट्विन-एलईडी हेडलैंप भी दिए जाते हैं।

दोनों में मिलते हैं एडवांस फीचर

कंपनी का दावा है कि यामाहा R3 और MT-03 दोनों ही बाइकें एडवांस फीचर्स के साथ आती हैं। ये दोनों अपनी कैटेगिरी में न्यू परफॉर्मेंस और स्टाइल के साथ आती हैं। इन दोनों 130mm ट्रैवल के साथ KYB अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स, 298mm फ्रंट डिस्क ब्रेक और 220mm रियर डिस्क ब्रेक के साथ डुअल-चैनल एबीएस दिया गया है। इसके अलावा इन दोनों ही बाइकों में 125mm ट्रैवल के साथ एक रियर मोनोशॉक भी दिया गया है। आपको इन दोनों बाइकों में डुअल एलईडी हेडलैंप, एलईडी इंडिकेटर्स, एलईडी टेललैंप, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

Read More- Realme Festive Sale का हुआ ऐलान, कई शानदार ऑफर्स के साथ मिल रहे ये स्मार्टफोंस

यामाहा R3 और MT-03 बाइकों का इंजन

आपको बता दें कि कंपनी ने इन दोनों बाइकों में 321cc ट्विन-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन को दिया है। यह इंजन 41.4 bhp की अधिकतम पावर और 29.6 Nm का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। लांच होने के बाद में यामाहा R3 का मुकाबला TVS अपाचे RR 310, BMW G 310 RR जैसी बाइकों से होगा। वहीं यामाहा MT-03 का मुकाबला TVS अपाचे RTR 310 जैसी बाइकों से होगा

Read More- GOLD PRICE TODAY: उम्मीदों से ज्यादा सस्ता बिक रहा सोना, 22 से 24 कैरेट का रेट

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|