Yamaha FZ X की बहुत कम कीमत में किया ग्राहकों को हैरान जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Yamaha FZ X: आने वाले नए जनरेशन के फोर्ड एंडेवर में फोर्ड रेंजर से इंजन का प्रयोग किया जाएगा। इसमें हमें एक 2.2 लीटर टर्बो डीजल और एक 3.0 लीटर V6 टर्बो डीजल इंजन देखने को मिलेगा। भारतीय बाजार में डीजल इंजनों को प्रतिबंधित किया जा रहा है, इसलिए हमें पेट्रोल इंजनों के अधिक अवसर होने की अधिक संभावना है। साथ ही, इस वाहन में 6 स्पीड मैनुअल और 10 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी देखने को मिलेगा।

इसके अलावा, यह वाहन ऑफरोडिंग के लिए 2WD विकल्प और खड़े रास्तों के लिए 4WD ऑल-व्हील ड्राइव सुविधा प्रदान करेगा। ऑल-व्हील ड्राइव सुविधा इसके शीर्ष मॉडल में उपलब्ध होगी, जबकि निचले मॉडल में केवल दो-व्हील ड्राइव विकल्प दिया जाएगा।

Yamaha FZ X:- इंजन

यह यामाहा एफ़जेड में इस इंजन को तरल संज्ञाना प्रौद्योगिकी के साथ प्रदान किया गया है। इस इंजन की शक्ति के बारे में बात करते हुए, यह 7250 आरपीएम पर 12 बीएचपी ताकत के साथ है। इसके साथ ही, इसका इंजन 5500 आरपीएम पर 13 एनएम का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करता है। 

इस बाइक में एक 5 स्पीड गियर बॉक्स प्रदान किया गया है। बाइक की शीर्ष गति के बारे में बात करते हुए, इसकी शीर्ष गति का दावा 110 किमी/घंटा है।

Read More- ₹70000 से कम की कीमत में 5 बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर, जो आपका मन मोह लेंगे

Yamaha FZ X Features list

इस बाइक की विशेषताओं की चर्चा करते हुए, कंपनी ने एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलाइट और टेल लैंप, एकल चैनल एबीएस, फ्रंट डिस्क ब्रेक विथ 2 पिस्टन कैलीपर, 17 इंच एलॉय व्हील्स, रियर डिस्क ब्रेक, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन शामिल किया है।

 ट्यूबलेस टायर, 11 लीटर की ईंधन टैंक, और मोबाइल चार्जिंग के लिए यूएसबी चार्जर जैसी विशेषताएँ भी मौजूद हैं। इस बाइक की माइलेज की बात करते हुए, कंपनी दावा करती है कि यह 1 लीटर पेट्रोल पर 40 किलोमीटर तक चल सकती है। 

Yamaha FZ X Street Braking and Suspension

यामाहा बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की चर्चा करते हुए, कंपनी ने इसमें एक कॉम्बो ब्रेकिंग सिस्टम प्रदान किया है। कंपनी ने इसके सामने 282 मिमी डिस्क ब्रेक और पीछे 220 मिमी डिस्क ब्रेक दिया है। साथ ही, इसमें एकल चैनल एबीएस सिस्टम काम करता है। 

इस बाइक में एक बहुत ही आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है। इसमें फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे में कंपनी द्वारा प्रदान किए गए 41 मिमी इंनर सस्पेंशन के साथ 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन शामिल है।

Yamaha FZ X Rivals

वैसे तो Yamaha FZ X बाइक अपनी जबरदस्त इंजन परफॉर्मेंस और किफायती कीमत की वजह से अलग पहचान रखती है, परंतु इसके सेगमेंट लेवल पर कुछ और बाइक्स भी इसकी राइवल्स है जैसे की Bajaj Pulsar N160 और KTM Duke 200।

Read More- भारत में लॉन्च हुई नई स्कूटर , Justin Bieber X Vespa है इसका नाम ! फीचर्स और डिजाइन हैं शानदार

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|