पेट्रोल व इलेक्ट्रिक दोनों से चलता है ! ये Yamaha electric scooter

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

अगर आप भी आपके लिए एक ऐसी स्कूटर की तलाश कर रहे है! जो की रेट्रो स्टाइल, मॉडर्न फीचर्स और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आये, तो आपके एक बार यामाहा फैसिनो FI हाइब्रिड स्कूटर की ओर जरूर देखने चाहिए। यह स्कूटर जापानीज ब्रांड यामाहा के तरफ से आने वाली लेटेस्ट स्कूटर है! यह स्कूटर आपको स्मूथ और आरामदायक राइड देने का दवा करती है! इस स्कूटर में आपको स्मार्ट स्टाइलिश डिज़ाइन और मॉडर्न फीचर्स की भी कोई कमी देखने को नहीं मिलती है!

Yamaha electric scooter:- आकर्षक डिज़ाइन

यामाहा फैसिनो FI हाइब्रिड स्कूटर में आपको अनोखा और ऑय काट्चिंग डिज़ाइन देखने को मिल जाता है! यह डिज़ाइन क्लासिक और कंटेम्पररी एलिमेंट के मेल से बना है! इस स्कूटर में आपको कर्ववि और एलिगेंट बॉडीवर्क देखने को मिल जाता है! जो की क्रोम के एक्सेंट के साथ फ्रंट एप्रन पे, साइड पैनल में और रियर ग्रैब रेल पे देखने को मिल जाता है! इस स्कूटर के डिस्क वैरिएंट में आपको ब्लैक फिनिश वाले पुर्जे भी देखने को मिल जाते है!

इस स्कूटर में आपको LED हेडलाइट डे टाइम रनिंग लैंप के साथ देखने को मिल जाती है! इसके अलावा इस स्कूटर में आपको V आकर की LED टेल लाइट भी दी गई है! इस स्कूटर में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी देखने को मिल जाता है! जो की सफर से जुडी जरुरी जानकारी को दिखता है। भारत के अंदर यह स्कूटर 14 आकर्षित रंगो के विकल्प में देखने को मिल जाती है!

Read More- Yamaha MT 09 Bike को खरीद पाना हुआआसान, जानिए नए EMI प्लान !

Yamaha electric scooter:- दमदार परफॉरमेंस

यामाहा की फैसिनो FI हाइब्रिड स्कूटर में आपको BS6 कॉम्पलिएंट, एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्ट 125 cc का ब्लू कोर हाइब्रिड इंजन देखने को मिल जाता है! यह इंजन इस मोटरसाइकिल में 6500 rpm पे 8.2 PS की पावर और 5000 rpm पे 10.3 Nm का टार्क पैदा करता है! इसके अलावा इस इंजन में आपको स्मार्ट मोटर जनरेटर (SMG) भी देखने को मिल जाता है! जो की इस स्कूटर की परफॉरमेंस को बढ़ाने का काम करता है!

इस स्कूटर में आपको 5.2 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिल जाता है! और यह स्कूटर 68.75 km/l की बढ़िया माइलेज के साथ आती है! यामाहा की इस स्कूटर में आप E20 फ्यूल का इस्तेमाल कर सकते है, इस फ्यूल में 20% मात्रा इथेनॉल की होती है! यह स्कूटर अपने सेगमेंट की सबसे हलकी स्कूटर भी है! इस स्कूटर का कर्ब वजन मत्र 99 kg का है!

विशेषताविवरण
इंजन125 cc, ब्लू कोर हाइब्रिड, एयर कूल्ड FI (BS6)
पावर6500 rpm पर 8.2 PS
टार्क5000 rpm पर 10.3 Nm
स्मार्ट मोटर जनरेटरहाँ
फ्यूल टैंक क्षमता5.2 लीटर
माइलेज68.75 kmpl
फ्यूल टाइपE20 (20% इथेनॉल)
कर्ब वजन99 kg
Read More- Ather 450S electric scooter: मात्र ₹126 रुपए प्रति महीना

Yamaha electric scooter:- किफायती कीमत

यामाहा फैसिनो FI हाइब्रिड स्कूटर भारत के अंदर मिलने वाली सबसे ज्यादा किफायती हाइब्रिड स्कूटरों में से एक है। इस स्कूटर में आपको यामाहा कंपनी की शानदार टेक्नोलॉजी, परफॉरमेंस और स्टाइलिश डिज़ाइन देखने को मिल जाता है, वो भी बहुत ही ज्यादा किफायती कीमत पे। इस स्कूटर की कीमत भारत के अंदर मत्र ₹79,600 रुपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाती है, जो की इसके टॉप वैरिएंट के लिए मत्र ₹91,230 रुपए एक्स शोरूम तक जाती है। यामाहा ने अपनी इस स्कूटर के लिए हाल ही में कुछ नए EMI प्लान भी निकाले है, जिसके चलते इस स्कूटर को खरीद पाना पहले से भी ज्यादा किफायती हो गया है।

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|