World’s Fastest Car: यह है रिवर्स ड्राइव में दुनिया की सबसे तेज कार

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

रिमैक नेवेरा एक कार है जो अक्सर रिकॉर्ड बनाने के लिए चर्चाओं में रहती है। इस इलेक्ट्रिक सुपरकार के लिए लगभग 275.74 किमी प्रति घंटे की गति पर उड़ना शायद बड़ी बात नहीं लगता है। लेकिन खास बात यह है कि नेवेरा ने इस गति को प्राप्त की जब वह उलटी दिशा में चल रही थी।

The record of this car was broken

हाल ही में, रिमैक नावारा ने उलटी दिशा में चलाए गए वाहन के लिए 20 साल पुराने सबसे तेज तेज़ी रिकॉर्ड को तोड़ दिया। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने आधिकारिक रूप से नेवेरा को इस उलटी दिशा दौड़ में 275.74 किमी प्रति घंटे की गति के बाद इस शीर्षक से सम्मानित किया। जिसने कैटरहैम 7 फायरब्लेड द्वारा बनाए गए पिछले शीर्षक की 165.08 किमी प्रति घंटे की गति को पार कर दिया।

रिमैक नेवेरा के सबसे अत्यधिक ग्राहकों के लिए भी, उलटी दिशा में बिजली की तेज़ी से चलने की संभावना कम है। लेकिन यह तथ्य है कि सुपरकार की एक विशेष इकाई ने एक रेकॉर्ड तोड़ने का प्रयास करते हुए 275 किमी प्रति घंटे की गति छूने में कामयाब रही। जो एक बार फिर इस सुपरकार की पागलपंती को दर्शाता है जिसे यह प्राप्त कर सकता है।

how fast is this car

लेकिन वे लोग जो रिमैक नेवेरा की गतिविधियों के साथ परिचित हैं, जो ऑटोमोटिव उत्कृष्टता के पूर्वदृष्टि के साथ अब इसके एक और मील के पत्थर के रूप में एक रिकॉर्ड के साथ पूरी तरह से अच्छूते नहीं होंगे। उच्चतम गतिविधि के लिए यहां तक ​​कि रिमैक नेवेरा में कोई गियर नहीं है और चार अलग-अलग मोटर हैं जो किसी भी मैकेनिकल बाधा के बिना पीछे या आगे चल सकते हैं। इसका मतलब है कि क्रोएशियाई कंपनी के अनुसार, नावारा 0 से 100 किमी/घंटे की गति में 1.81 सेकंड में तेजी से तेजी से बढ़ाई जा सकती है, चाहे वह आगे बढ़ रही हो या पीछे। यह 0 से 200 किमी/घंटे की गति में 4.42 सेकंड में तेजी से बढ़ाई जा सकती है, और इसी तरह से पीछे बढ़ाई जा सकती है।

Read More- ELETTRA ELECTRIC SCOOTER:127KM की रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर मचाने जा रहा गर्दा

माटिजा रेनिक, बुगैटी रिमैक में नावारा के मुख्य कार्यक्रम अभियंता, कहते हैं, “जब इसे बना रहे थे, हमारे पास यह विचार था कि नावारा शायद पूरी दुनिया में रिवर्स में सबसे तेज़ कार बनेगी, लेकिन हम इसे हँसते हुए नकारात्मक कर दिया। अंत में, हमने एयरोडाइनेमिक्स, कूलिंग, और स्थिरता को उल्टे गति में यात्रा के लिए इंजीनियरिंग नहीं की थी।” इस कार के परीक्षण ड्राइवर गोरन ड्रैंडक कहते हैं, “इसे चलाने में यह कुछ समय लगा सकता है। जिस तरह से कार का इंजीनियरिंग किया गया था, वह पूरी तरह से प्राकृतिक होने के बावजूद, नेवेरा ने एक और रिकॉर्ड स्थापित किया।

Engine Power and Speed

रिमैक नेवेरा का मूल रूप से एक 120kWh बैटरी पैक है। लेकिन इस सामान्य मशीन से निकाले गए प्रदर्शन पर है और रेंज पर ध्यान देने की बजाय। नावारा अद्भुत रूप से 1,914 एचपी और 2,340 एनएम के टॉर्क को उत्पन्न करता है। इसकी शीर्ष गति 412 किमी/घंटा है। चार पहियों पर मोटर अनेक तत्वों की आपस में स्वतंत्र गति की सहायकता करते हैं। और एक विशेष इलेक्ट्रिक मोटर जो योग्यता के अनुसार टॉर्क उत्पन्न करता है।

Read More- इस दीपावली को हो रही है लॉन्च Okinawa Okhi 90 की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 160km का रेंज

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|