Virat Kohli की कार संग्रह: उनके जन्मदिन के अवसर पर जब Kohli 35 का हो गए हैं, यहां Virat के गेराज में खड़ी उदार कारों की सूची है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Virat Kohli का जन्मदिन: विराट कोहली बिना संदेह के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बैट्समेनों में से एक हैं। दिल्ली से आने वाले विराट ने वर्तमान में चल रहे आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में सात मैचों में 442 रन बनाए हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान आज अपने 35वें जन्मदिन को मना रहे हैं। वर्तमान में, विराट कोहली कोलकाता के एडन गार्डन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए पिच पर बैटिंग कर रहे हैं। जिसे राजा कोहली के रूप में प्रसिद्ध जाना जाता है, उन्हें शानदार गाड़ियों का शौक है। जन्मदिन के इस मौके पर, आइए इसके गैराज में खड़ी शानदार गाड़ियों की सूची देखते हैं।

लैम्बॉर्गिनी हुराकन (Lamborghini Huracan)

विराट कोहली अतीत में कुछ लैम्बॉर्गिनी गाड़ियों के मालिक रहे हैं. फिलहाल उनके गैराज में लैम्बॉर्गिनी हुराकन (Lamborghini Huracan) खड़ी है. ये कार अपने सीजर डोर और पावरफुल V10 के लिए जानी जाती है. लैम्बॉर्गिनी हुराकन एक स्पोर्ट्स कार है. यह 3 सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इसकी कीमत 3.22 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है.

ऑडी (Audi A8L QW12 Quattro)

विराट कोहली आधिकारिक तौर पर ऑडी इंडिया के ब्रांड एंबेसडर हैं. ऐसे में उनके गैरेज में कई ऑडी कारें देखी जा सकती हैं. फिलहाल विराट के पास Audi A8L QW12 Quattro है जिसकी कीमत 1.98 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसमें 6.3 लीटर इंजन लगा है यह इंजन 494 hp पावर और 625 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

Read More- Best-selling e-scooters:- ब्रांड्स ने टॉप 5 में बनाई जगह अक्टूबर में Ola ने बेचे सबसे ज्यादा ई-स्कूटर

ऑडी (Audi R8 V10)

कोहली के पास पीले कलर का ऑडी R8 V10 भी है. जिसमें 5.2 लीटर V10 इंजन लगा है. यह इंजन 517 hp पावर और 530Nm टॉर्क जनरेट करता है. इंजन के साथ 7-स्पीड ट्विन क्लच डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और इसमें Quattro ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है. इस कार की कीमत 2 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है.

ऑडी (Audi R8 LMX Limited Edition)

विराट कोहली के गैराज मेंएक और ऑडी R8 खड़ी है. ये R8 LMX लिमिटेड एडिशन है जिसमें 5.2 लीटर V10 इंजन लगा है. यह इंजन 570bhp पावर और 540Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. ऑडी R8 LMX लिमिटेड एडिशन 2.97 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में खरीदी गई थी.

Read More- सिर्फ आपके लिए सस्ते में मिलेगी Maruti Swift, जल्दी करें क्योंकि लिमिट है

बेंटले कार (Bentley Continental GT Mulliner)

बेंटले कार भारत में कुछ गिने चुने लोगों के पास है. जिनमें से एक किंग कोहली भी इस कार के मालिक हैं. Bentley Continental GT Mulliner कार की कीमत 4.04 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से अधिक है. कोहली के गैराज में खड़ी ये सबसे महंगी कार है. लेटेस्ट मॉडल में डबल डायमंड फ्रंट ग्रिल और 22 इंच के व्हील्स मिलते हैं.

बेंटले फ्लाईंग स्पर (Bentley Flying Spur)

कोहली के गैराज में एक और बेंटले कार है. इस सुपरकार में 6.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड W12 इंजन मिलता है. ये इंजन 626 bhp पावर और 900 Nm टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन ऑउटपुट को 8-स्पीड डुअल-क्लच गियरबॉक्स के जरिए व्हील तक स्थानांतरित किया जाता है जो बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी में अपना कर्तव्य निभाता है. इस बेंटले कार की कीमत लगभग 3.41 करोड़ रुपये है.

Read More- आ गया फीचर्स से लैस सबसे सस्ता Yulu Wynn  सिर्फ़ 1750 रुपए

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|