Ola को टक्कर देने आ गयी ये धाकड़ Vegh S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने क्या है इसके फीचर

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Vegh S60 Electric scooter: आजकल मार्केट में नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच होने जा रहे हैं उनमें से कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर जबरदस्त होते हैं उनको देखते ही लगता है की खरीद लेना चाहिए इन स्कूटर की फीचर पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर से बढ़िया या उसके बराबर होते हैं तथा चलने में उनकी स्पीड भी अच्छी होती है एक बार बैटरी चार्ज करने पर अच्छी रेंज देते हैं इसी तरह के एक स्कूटर की बात आज हम करेंगे इसके लिए आपको यह पूरा लेख पढ़ने होगा

भारतीय बाजार में धराधर से इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया जा रहा है। सितंबर का महीना कई कंपनियों के लिए बेहद ही खास रहा है। इस महीने कई नई दुपहिया वाहन बाजार में आई हैं जिसमें से एक बेहद ही खास इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) है।

यह भी पढ़े-NIU M-Series Electric Scooter सबसे सुंदर स्कूटर हैं। और ऑफर के साथ

Vegh ऑटोमोबाइल ने एक बेहतरीन EV भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। Vegh S60 नाम की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 सितंबर को पेश की गई है। इसके फीचर्स काफी आधुनिक है, वहीं लुक में भी यह बहुत ही प्रीमियम दिखती है।

प्रीमियम फीचर के साथ आती है ये स्कूटर Vegh S60

इस  इलेक्ट्रिक स्कूटर vegh s60 electric scooter में बहुत एडवांस 3 किलोवाट आवर का बैट्री पैक दिया गया है। इस बैट्री पैक को बहुत ही टेस्ट किया गया है। यही कारण है की फुल चार्ज होने के बाद यह 120 किलोमीटर से ज्यादा का रेंज देती है। रेंज के साथ इसमें आपको पावर भी देखने को मिलेगा। इसमें 2.5 किलोवाट का मोटर जोड़ा गया है जो इस स्कूटर को 75 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है। इस स्पीड पर आप घोड़े की रफ्तार में भाग सकते हैं।

क्या रहने वाली है इस स्कूटर की किमत

वहीं से चार कलर ऑप्शन में पेश किया गया है जिसमें ब्लैक, ग्रे, वाइट और ग्रीन शामिल है। बात करें इसके फीचर की तो यह काफी अच्छे हैं। इसमें डिजिटल डिसप्ले, तीन राइडिंग मोड्स, कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके राइडिंग मोड्स इतने अच्छे हैं कि अगर आप इसका सही से उपयोग करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी अच्छा परफॉर्म करती है।

यह भी पढ़े-लांच हुई सिंगल चार्ज में 170 किमी चलने वाली ये Electric Bike, धमाकेदार है इसके फीचर 

इसे आप शहर के साथ-साथ गांव के रास्तों पर भी चला सकते हैं और इसके परफॉर्मेंस में कोई फर्क देखने को नहीं मिलेगा। इसकी सीट काफी चौड़ी है और इसमें हाइड्रोलिक सस्पेंशन का प्रयोग किया गया है। भारत में इसकी कीमत 1.25 लाख रखी गई है। इस कीमत में ऐसे फीचर्स मिलना काफी अच्छी बात है। इसके लॉन्च के बाद Ola S1 Pro और Ather 450X को झटका लग सकता है।

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|