Upcoming Electric SUV: भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च हो सकती हैं ये छह इलेक्ट्रिक एसयूवी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय बाजार में जल्द ही नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च और पेश किया जा सकता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि किस कंपनी की ओर से किस एसयूवी को इलेक्ट्रिक वैरिएंट के तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्च और पेश करने की तैयारी हो रही है।

Upcoming Electric SUV:- टाटा कर्व

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा की ओर से भारतीय बाजार में कर्व को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च किया जा सकता है। इस एसयूवी को कंपनी जनवरी में हुए ऑटो एक्सपो दिखाया गया था। जानकारी के मुताबिक इसमें नेक्सन के मुकाबले ज्यादा बेहतर बैटरी और मोटर को दिया जा सकता है। जिससे इसकी रेंज 500 किलोमीटर के आस-पास हो सकती है। इसके साथ ही इस एसयूवी में कंपनी की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स को भी ऑफर किया जा सकता है।

Upcoming Electric SUV:- टाटा हैरियर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा की ओर से हैरियर एसयूवी को भी इलेक्ट्रिक वर्जन में भारतीय बाजार में लाया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी फिलहाल इस प्रोजेक्ट पर काम भी कर रही है। हैरियर के आईसी इंजन वाले फेसलिफ्ट वैरिएंट की तरह ही इसमें भी फीचर्स और डिजाइन को दिया जा सकता है।

Upcoming Electric SUV:- मारुति ईवीएक्स

मारुति की ओर से भी ऑटो एक्सपो के दौरान पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी ईवीएक्स को पेश किया गया था। कंपनी की ओर से यह कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया गया था। साथ ही कंपनी ने जानकारी दी थी कि दो से तीन साल में इस एसयूवी का प्रोडक्शन वर्जन पेश किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉन्च से पहले कंपनी इस एसयूवी को टेस्ट कर रही है, जिसकी समय-समय पर जानकारी सामने आ रही है।

Upcoming Electric SUV:- ह्यूंदै क्रेटा

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में ह्यूंदै की ओर से क्रेटा को भारतीय बाजार में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को भी लाने की तैयारी हो रही है। कई बार इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

Read More-Bharat NCAP में इन फीचर्स से लैस गाड़ियों को मिल सकती है अच्छी रेटिंग

Upcoming Electric SUV:- होंडा एलीवेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा की ओर से भी एलीवेट एसयूवी के इलेक्ट्रिक वैरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से कुछ समय पहले ही इस एसयूवी को लॉन्च किया गया है। लेकिन जल्द ही इसका इलेक्ट्रिक वैरिएंट लाया जा सकता है। मौजूदा आईसी इंजन वाले मॉडल की तरह ही इलेक्ट्रिक वैरिएंट में भी फीचर्स को दिया जा सकता है।

Upcoming Electric SUV:- टोयोटा ईवी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टोयोटा की ओर से भी भारतीय बाजार में आने वाले समय में इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी हाइब्रिड तकनीक पर जोर दे रही है। लेकिन मारुति सुजुकी के साथ साझेदारी के बाद अब कंपनी ईवीएक्स की तरह ही इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारतीय बाजार में ला सकती है।

Read More-Yamaha MT15 2022 Review: पहले से कितना बदल गई है यामाहा MT15

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|