इस धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर में Revolt Motors की कर दी छुट्टी फुल चार्ज में चलती है 307 किलोमीटर, 147 Kph की है Ultraviolette F77

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Ultraviolette F77: भारत में पेट्रोल की उच्च कीमत के कारण, भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइकों की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। इसके कारण, इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण कंपनी अल्ट्रावायलेट ने अपनी सबसे प्रतीक्षित इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल अल्ट्रावायलेट एफ 77 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक को उच्च प्रदर्शन मोटरसाइकिलों की श्रेणी में शामिल किया गया है।

वर्तमान में इस बाइक की आरंभिक कीमत 3.8 लाख रुपये है। अल्ट्रावायलेट कंपनी दावा करती है कि उनकी एफ 77 बाइक ने आज तक वैश्विक रूप से 77,000 से अधिक बुकिंगें प्राप्त की हैं।

Ultraviolette F77: Speed & Range

Ultraviolette F77 भाई के अंदर कंपनी ने 10.3kWh का लिथियम आयन बैट्री पैक दिया है। इस बाइक की पावर की बात करें तो यह 38.9 Bhp की पावर जेनरेट करती है और 95 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इस बाइक को एक बार फुल चार्ज करके 307 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो यह 147 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड तक जा सकती है, इसके साथ ही यह जीरो से हंड्रेड किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार केवल 8 सेकंड मैं प्राप्त कर सकती है। 

Ultraviolette F77: Variants

Ultraviolette F77 कंपनी ने तीन वेरिएंट्स उपलब्ध कराए हैं। उनमें से एक वेरिएंट एयरस्ट्राइक है, दूसरा शैडो है, और तीसरा लेज़र है। इसके साथ ही, इस बाइक में तीन पढ़ने के मोड भी उपलब्ध हैं – ग्लाइड, कॉम्बैट, और बॉलिस्टिक।

यह पूरी तरह से भारत में निर्मित उत्पाद है जो वैश्विक प्रमाणीकरण के साथ वैश्विक रूप से लॉन्च किया जाएगा। एफ 77 बाइक को भारत के बेंगलुरु शहर में अल्ट्रावायलेट के शोध और विकास संगठन में निर्मित किया गया है।

Ultraviolette F77: वितरण

कंपनी द्वारा इस मोटरसाइकिल को कुछ साल पहले ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाना था लेकिन बीच में कोरोना महामारी के चलते इसे रोक दिया गया था।

इसके बाद जनवरी 2023 में इसकी डिलीवरी शुरू कर दी गई थी। इसका एक्सपीरियंसिंग और टेस्टिंग सेंटर बेंगलुरु में खुला हुआ है। 

Read More- New Tata Nexon EV अब केवल ₹2.90 लाख रुपए देकर घर लाएं

Ultraviolette F77: Limited Edition

Ultraviolette F77 का एक लिमिटेड एडिशन भी पेश किया गया है। कंपनी ने अपनी एफ77 बाइक की सीमित संस्करण के केवल 77 इकाइयों का उत्पादन किया है। इस सीमित संस्करण में 100 एनएम की टॉर्क और 40.5 बीएचपी की शक्ति उत्पन्न होती है।

इसके अलावा, इसकी शीर्ष गति 158 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है और यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की गति में 7.8 सेकंड में तेजी से बढ़ सकती है। एफ77 का यह सीमित संस्करण एक ही रंग में उपलब्ध है, जिसमें एफ्टर बर्नर पीला और मीटर ग्रे का मिश्रण है।

Ultraviolette F77 विशेषताएँ

Ultraviolette की बाइक F77 के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसके अंदर अप के माध्यम से प्रीवेंटिव मेंटिनेस, एंटी थेफ्ट, राइड एनालिटिक्स, सर्विस रिमाइंडर और रियल टाइम डाटा इंटरप्रिटेशन जैसे फीचर्स दिए हैं।

इसके साथ ही कंपनी ने अपने Ultraviolette के ग्राहकों को वारंटी पैकेज भी प्रदान कर रही है जिसमें वह 1 लाख किलोमीटर और 8 साल तक चलने की वारंटी दे रहे हैं। 

Ultraviolette F77: भारत में कीमत 

Ultraviolette F77 को कंपनी में तीन संस्करण में लॉन्च किया है। F77, F77 Recon और F77 Limited Edition। इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 3,80,000 रुपए से शुरू होती है।

Read More- BYD ने लांच की अपनी पहली electric supercar 309 km/h की टॉप स्पीड के साथ बनाया रिकॉर्ड

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|