TVS X Electric Scooter हुआ लांच कमाल की रेंज 140 km के साथ फीचर्स है दमदार 

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

पेट्रोल से चलने वाले वाहनों की जगह आज कल इलेक्ट्रिक वाहन लेते जा रही है इसी तरह हर ऑटो कंपनी अपने अपने नए इलेक्ट्रिक वाहन लांच करते जा रहे है अब tvs कम्पनी ने TVS X नाम के एक स्कूटर अब कुछ दिनों पहले दुबई में पेश किया गया है । इसमें अच्छी और विकसित तकनीकें शामिल हैं।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्या है फीचर 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 7 किलोवॉट का बिजली मोटर है, जिसमें 11 किलोवॉट पीक पॉवर क्षमता है, और एक 3.8 किलोवॉट-घंटे की बैटरी पैक है। इसकी दौरान  सफर की दूरी एक ही चार्ज पर 140 किमी तय की जा सकती है, और इसलिए यह Ola S1 Air, Ather 450X, Hero’s Vida V1 और अन्य प्रतिस्पर्धी सेगमेंट में मुकाबला करेगी।

यह भी पढ़े-Acer Electric Scooter: अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो जाने फीचर

यह 3 किलोवॉट फास्ट चार्जिंग करने की क्षमता रखता है और यह एल्क्ट्रिक स्कूटर आधे घंटे में 50 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं, जबकि सामान्य घरेलू चार्जर  से 80 प्रतिशत तक के लिए तीन घंटे और 40 मिनट की आवश्यकता होती है। कम्पनी tvs X का दावा है कि यह 2.6 सेकंड में 0 से 40 किमी/घंटा और 4.5 सेकंड में 0 से 60 किमी/घंटा की गति प्राप्त कर सकता है, और इसकी शीर्ष गति 105 किमी/घंटा है।

यह स्कूटर कैसे बाकि इलेक्ट्रिक से अलग है ?

TVS X इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube रेंज के ऊपर प्राप्त होता है और यह बंगलोर के शोरूम में 2.50 लाख रुपये में मिलता है। यहाँ पर यह सवाल आता है कि  यह इतना महंगा क्यों? तकनीकी विशेषिताओं के कारण, इसे FAME सब्सिडी योजना  का पात्र नहीं माना जाता। ग्राहकों की डिलीवरी नवंबर 2023 में आरंभ होगी।

यह भी पढ़े-लांच हुई सिंगल चार्ज में 170 किमी चलने वाली ये Electric Bike, धमाकेदार है इसके फीचर 

TVS X का नया Xleton प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है, जो भविष्य में इलेक्ट्रिफाइड मॉडलों में उपयोग किया जा सकता है। डिज़ाइन की बात करें, यह बिजली स्कूटर 2018 ऑटो एक्सपो में प्रस्तुत किए गए Creon Electric concept की तरह ही है। इसकी आग्रेसिव फ्रंट एंड और बेहतरीन डिजाईन दिया गया है |

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|