OLA को बना देगा बम का गोला TVS IQube, 145 KM की तगड़ी रेंज के साथ कड़ी टक्कर 2.25 लाख

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

TVS iQube: भारत में बढ़ती पेट्रोल की कीमत को देखते हुए हर कंपनी अपनी गाड़ियों को EV में कन्वर्ट कर रही है। लेकिन सभी ने तो कन्वर्ट किया फिर भी ओला S1 प्रो को पीछे नहीं कर पाया क्योंकि इस गाड़ी की रेंज इतनी ज्यादा है, कि वेटिंग पीरियड लगभग 6-6 महीने की है। फिर कुछ ऐसा हुआ कि टीवीएस ने अपनी एक धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटी TVS iQube तो भारत में उतारने का फैसला लिया इसके बाद कोहराम मच गया है।

TVS IQube 145 KM की तगड़ी रेंज के साथ कड़ी 

आपको बता देती टीवीएस द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को साल 2020 में लाया गया था। लेकिन इसकी सेलिंग काफी कम थी लगभग 1 लाख यूनिट्स बेचने में इसको 3 साल लग गए। लेकिन फिर उसने इसमें कुछ बदलाव किया जिसके कारण अगला 1 लाख यूनिट मात्र 10 महीने मैं ही बेच दिए, जिसके कारण यह EV स्कूटी अभी भारत की सबसे डिमांडिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में से हैं।

बात करें TVS iQube की सीलिंग के कारण की तो इसमें मिलने वाला 145 किलोमीटर का तगड़ा रेंज है। जिसके कारण यह गाड़ी लगभग 6 महीने में 80 हजार से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी है। जी हां यह गाड़ी एक चार्ज में कितनी लंबी दूरी तय कर सकती है और इसकी टॉप स्पीड भी काफी ऊंची है, जो ओला S1 प्रो को कड़ी टक्कर दे रही है।

TVS iQube की बैटरी से मिलने वाला तगड़ा रेंज

टीवीएस द्वारा इस स्कूटी को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसके बेस वेरिएंट में 3.1 KWH लिथियम आयन बैटरी लगाई गई है, वहीं इसके टॉप मॉडल में लगभग 4.6 KWH लिथियम आयन बैटरी लगाई गई है। कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी एक चार्ज में बसे वेरिएंट के साथ 100 किलोमीटर और टॉप वैरियंट के साथ लगभग 145 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है, इकोनॉमिक स्पीड में।

Read MoreHonda के लिए वरदान बनी ये नई कार, सिटी और अमेज से ज्यादा बिकी

TVS iQube के ओला को पछारने वाली फीचर्स

इस गाड़ी को ओला S1 प्रो को पीछे करने के लिए बनाया गया है, इसलिए इसमें फीचर्स भी ओला से ऊपर दिए गए हैं। जैसे की 5 इंच का फुल एचडी कलर डिस्प्ले जबकि इसके टॉप मॉडल में 7 इंच का फुल एचडी टच स्क्रीन डिस्प्ले लगाया गया है, 32 लीटर का तगड़ा बूट स्पेस, USB मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, Key-less स्टार्ट और भी अन्य फीचर्स दिए गए है।

TVS iQube की कीमत

आपको बता दे की TVS iQube एक EV गाड़ी है, तो इसकी कीमत शहर के अनुसार बदलते रहती है। लेकिन टीवीएस द्वारा इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.4 लाख रुपए से लेकर 1.5 लाख रुपए के बीच रखी गई है।

Read More-Yamaha TMax maxi scooter: भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुआ यामाहा टीमैक्स मैक्सी स्कूटर

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|