Toyota जल्द भारत में लांच करेगा अपनी कॉम्पैक्ट SUV जानिए लांच डेट व कीमत

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Toyota दुनिया का सबसे बड़ा पैसेंजर कार निर्माता है। इस कंपनी की एक इतिहास है जो 80 से अधिक वर्षों से पुराना है। यह एक जापानी कंपनी है और 170 से अधिक देशों में व्यापार करती है। टोयोटा भारत में अपनी विश्वसनीय और मजबूत एसयूवीएस के लिए बहुत पसंद की जाती है। टोयोटा के फोर्च्यूनर, लैंड क्रूज़र और प्राडो को दुनिया के सबसे विश्वसनीय एसयूवीएस में से कुछ माना जाता है।

लेकिन ये सभी एसयूवीएस बड़े और महंगे हैं, अगर आपको टोयोटा की वही गुणवत्ता और प्रदर्शन लाने वाली एक छोटी और सार्वजनिक एसयूवीएस चाहिए, तो वर्तमान में बाजार में टोयोटा से कोई विकल्प नहीं है। लेकिन टोयोटा जल्द ही इस समस्या को हल करने का निर्णय लेगा और बाजार में एक ऐसी छोटी और सार्वजनिक गाड़ी लॉन्च करेगा। इस नई आगामी गाड़ी का नाम टोयोटा एफजे होगा, जो इस वर्ष के अंत तक अपना वैश्विक डेब्यू करेगी।

Toyota: आकर्षक डिज़ाइन

आगामी Toyota एफजे एक मध्यम आकार की एसयूवी होगी, जो वास्तव में टोयोटा के हिलक्स चैंप पिकअप ट्रक पर आधारित होगी। यह गाड़ी कुछ महीने पहले थाईलैंड और इंडोनेशिया में लॉन्च की गई थी। 

एफजे में, आपको हिलक्स चैंप में देखने को मिलने वाले एक ही सीढ़ी फ्रेम प्लेटफ़ॉर्म और पावरट्रेन दिया जाएगा। हालांकि, यह गाड़ी थोड़े विभिन्न बॉडी स्टाइल और लुक के साथ आएगी। आपको एफजे में बॉक्सी और रेट्रो डिज़ाइन देखने को मिलेगा।

Read More- अब मात्र ₹97,800 की कीमत पर मिलेगा बिलकुल नया Hero Vida V1 Plus Scooter

Toyota:  किफायती कीमत

Toyota  एफजे एक उम्मीदवार एसयूवी है जो छोटा, शैलीष्ठ और समर्थ एसयूवी ढूंढ़ने वाले ग्राहकों को आकर्षित करता है। यह गाड़ी शहरी और ऑफ़-रोड दोनों प्रकार के परिदृश्यों में चलने के लिए बनाई गई है। टोयोटा इस गाड़ी को इस वर्ष के अंत तक वैश्विक रूप से लॉन्च करने जा रहा है। इस गाड़ी की कीमत के संबंध में, इस गाड़ी की कीमत का अनुमान है कि इसकी भारत में शुरूआती कीमत केवल ₹ 25 लाख से हो सकती है, जो कि इसके शीर्ष वैरिएंट के लिए केवल ₹ 35 लाख तक जा सकती है।

Toyota:  दमदार परफॉरमेंस

Toyota  FJ में आपको 1.5 लीटर क्क चार सिलिंडर वाला पेट्रोल इंजन देखने को मिल जायेगा। यह इंजन इस बाइक में 105 PS की पावर और 136 Nm का पीक टार्क पैदा करेगा। इस कार में आपको पांच स्पीड का मैन्युअल ट्रांसमिशन और चार स्पीड का आटोमेटिक ट्रांसमिशन सिस्टम भी देखने को मिल जायेगा। इस कार में आपको रियर व्हील ड्राइव और फोर व्हील ड्राइव का विकल्प भी दिया जायेगा। यह कार 15 से 16 kmpl की माइलेज के साथ आएगी।

पैरामीटरविशेषता
वाहन का नामटोयोटा FJ
इंजन1.5 लीटर, चार सिलिंडर, पेट्रोल
पावर105 PS
पीक टार्क136 Nm
ट्रांसमिशनमैन्युअल (पांच स्पीड), आटोमेटिक (चार स्पीड)
ड्राइव विकल्परियर व्हील ड्राइव, फोर व्हील ड्राइव
माइलेज15 से 20 kmpl
Read More- अब मात्र ₹97,800 की कीमत पर मिलेगा बिलकुल नया Hero Vida V1 Plus Scooter

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|