Toyota Electric SUV ने भरी हुंकार गजब के फीचर्स और पॉवर के साथ होगी लॉन्च

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Toyota Electric SUV: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने यूरोप के बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का खुलासा किया है। मारुति सुजुकी और टोयोटा मोटर्स के बीच हुई समझौता के दौरान बेल्जियम में टोयोटा ने केनेस्की फोरम मैं विश्व प्रीमियर किया है।

Toyota Electric SUV काफी हद तक मारुति सुजुकी ईवीएस पर आधारित नजर आती है, जिसे की 2025 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाने वाला है। टोयोटा इलेक्ट्रिक एसयूवी को 2024 तक यूरोप के बाजारों में उतारा जाने वाला है। आगे टोयोटा इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में जानकारी दी गई है।

Toyota Electric SUV Design

Toyota Electric SUV BZ4X के समान  आगे का डिजाइन भाषा के साथ आती है। इसमें सामने की तरफ स्लाइक ग्रिल डिजाइन और एक पूरी चौड़ाई में चलने वाली एलइडी डीआरएल बार के साथ एक सी टाइप एलइडी हेडलैंप दिए गए हैं। सामने की तरफ एक बड़ा ब्लैक फिनिश के साथ एयरडैम और स्पोर्टी लुक मिलता है। साइड प्रोफाइल काफी हद तक मारुति सुजुकी ईवीएस से प्रेरित नजर आती है।

साइड में से फ्लेयर्ड व्हील आर्च के साथ पांच स्पोक एलॉय व्हील्स मिलते हैं, और इसके अलावा इसमें मजबूत बॉडी क्लैड्डिंग दी गई है। एलॉय व्हील्स एयरोडायनेमिक्स दिए गए हैं, हालाँकि की उम्मीद है की लॉन्च करते समय इस एलॉय व्हील्स के साथ रिप्लेस किया जाएगा।

पीछे की तरफ भी इसे कनेक्ट एलइडी टेल लाइट यूनिट के साथ स्पॉयलर और ग्रे ब्लैक फिनिश के साथ बंपर और सिल्वर स्किड प्लेट मिलता है। इसके रोड उपस्थित अन्य गाड़ियों के तुलना में बेहतरीन होने वाली है।

Read More- Hero Splendor Plus Xtec बाइक को मात्र 22 हजार में खरीदकर ले जाएं घर

Toyota Electric SUV Dimension

Toyota Electric SUV का आयाम 4,300mm लंबी, 1,820mm चौड़ी और 1,620mm ऊंची है। इसका व्हीलबेस 2,700mm का दिया गया है, जो की मारुति सुजुकी ईवीएस में भी समान है। लेकिन टोयोटा इलेक्ट्रिक एसयूवी से मारुति इलेक्ट्रिक एसयूवी से 20mm लंबी और ज्यादा चौड़ी है।

हालांकि अभी तक इसके केबिन और फीचर्स के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन हमें उम्मीद है कि इसका केबिन काफी हद तक मारुति सुजुकी ईवीएस का सामान होने वाला है। इसमें मारुति सुजुकी ईवीएस के ही समान सेंट्रल कंसोल के साथ डैशबोर्ड लेआउट और प्रीमियम लेदर सीट मिलने वाला है। इसके साथ ही कई स्थानों पर हमें सॉफ्ट टच की सुविधा और एंबिएंट लाइटिंग दिया जाएगा।

Toyota Electric SUV Features List

सुविधाओं में इसे बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलने वाली है। अन्य हाईलाइट में इसे 360 डिग्री कैमरा, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, बेहतरीन साउंड सिस्टम, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ के साथ पेश किया जाने की संभावना है।

इसके अलावा भी सुरक्षा सुविधा में ADAS तकनीकी के साथ पेश किए जाने की उम्मीद की जा रही है।

Toyota Electric SUV Battery And Range

Toyota Electric SUV को सिंगल मोटर फ्रंट व्हील ड्राइव तकनीकी और ड्यूल मोटर ऑल व्हील ड्राइव तकनीकी के साथ पेश किया जाने की संभावना है। जबकि इस दो बैटरी विकल्प के साथ संचालित किया जाने वाला है। लेकिन टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की तरफ से अभी तक इसके बैटरी विकल्प और रेंज के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हमें उम्मीद है कि इसमें कम से कम 500 किलोमीटर की रेंज मिलने वाली है।

सबसे पहले इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यूरोप के बाजारों में 2024 की पहली छमाही में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। जब की भारतीय बाजार में 2026 तक पेश किए जाने की संभावना है। क्योंकि 2025 तक मारुति सुजुकी ईवीएस को पेश किया जाएगा। इसकी क़ीमत के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है।

Read More- Triumph bonneville stealth edition: बाजार में हुई लॉन्च यहां जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक की डिटेल्स

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|