टॉप 3 सबसे फास्ट electric scooter – Ola, TVS व Ather

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

अभी के समय में भारत में एक से बढ़ कर एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है जिनमे आपको कमाल की परफॉरमेंस व रेंज मिल जाती है। आज जो इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्किट में मौजूद उनमे हाई-परफॉरमेंस मोटर और बैटरी मिलती है। आज हम बात करने जा रहे हैं भारत के टॉप तीन इलेक्ट्रिक स्कूटरों की जिनमे मिलती है सबसे ज्यादा स्पीड व रेंज।

OLA S1 Pro Gen 

Ola S1 Pro जनरेशन-2 इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको मिलती है एक पावरफुल BLDC हब-माउंटर इलेक्ट्रिक मोटर जो इसको देती है 11kW की पीक पावर जो स्कूटर को लेकर जाती है 120km/h की टॉप स्पीड तक। Ola S1 Pro स्कूटर में आपको मिलती है एक 4kW लिथियम-आयन बैटरी पैक जो देती है 195km की रेंज एक बार पूरा चार्ज होने पर। कंपनी इस स्कूटर के साथ आपको एक फास्ट चार्जर भी देता है जो इसे मात्र 5 घंटों में पूरा चार्ज कर देता है।

TVS X 

Read More- 350km रेंज के साथ भारत में लांच होगी नई Citroen e C3 Aircross electric

TVS X स्कूटर एक हाई-परफॉरमेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो 7000W की पावर निकालता है अपनी पावरफुल मोटर के साथ इस पावर के साथ ये देता है 11kW की पीक पावर तक। साथ ही इस मोटर के जुडी है एक 4.44kWh की पावरफुल बैटरी। नया TVS X अपनी मोटर व बैटरी की मदत से निकालता है 105 km/h की टॉप स्पीड व देता है 140km IDC की बढ़िया रेंज एक बार पूरा चार्ज होने पर।

Ather 450 Apex

Ather ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में अब तक की सबसे ज्यादा पावर दी जिसके साथ ये एक नई टॉप स्पीड को छूता है। इस 450 Apex इलेक्ट्रिक स्कूटर में अब मिलती है 7kW की पीक पावर जिसके साथ अब Ather Energy का 450 Apex स्कूटर जाता है 100km/h की टॉप स्पीड तक। अब तक के Ather स्कूटर 90km/h की टॉप स्पीड को छूते थे लेकिन अब नया 450 Apex 10km/h और भी ज्यादा फास्ट हो गया है।

Read More- Range Rover Sport का पूरा EMI प्लान देश की सबसे लक्ज़री SUV

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|