हाइड्रोजन से चलने वाला स्कूटर भारत में जल्द लॉन्च करेगी ये कंपनी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

टेस्ला का मुकाबला करने वाली कंपनी ट्राइटन ईवी जल्द भारतीय मार्केट में हाइड्रोजन से चलने वाले टू-व्हीलर्स लॉन्च करने वाली है. इसके अलावा कंपनी कई अन्य इलेक्ट्रिक वाहन भी देश में लॉन्च करने वाली है.

Triton EV Hydrogen Scooter: टेस्ला का मुकाबला करने वाली ट्राइटन ईवी भारत में बहुत जल्द हाइड्रोजन से चलने वाले टू-व्हीलर्स लॉन्च करने वाली है. यूएस आधारित ट्राइटन देश में पहला प्रोडक्ट लॉन्च करने को तैयार है. कंपनी ने पहले ही जानकारी दे दी है कि गुजरात में भुज में प्रोडक्शन प्लांट बनाया जाएगा. कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के हिसाब से भारत में हाइड्रोजन से चलने वाले टू और थ्री-व्हीलर्स पेश किए जाएंगे. हालांकि अब तक कंपनी ने इन हाइड्रोजन व्हीकल्स के लॉन्च की टाइमलाइन उजागर नहीं की है. 

600 एकड़ में फैला है प्लांट 

ट्राइटन ईवी की भुज फैसिलिटी 600 एकड़ से ज्यादा जमीन पर तैयार की जा रही है और पूरी तरह तैयार हो जाने के बाद यहां 30 लाख स्क्वैर फीट जगह होगी. भारत में ट्राइटन के जिन हाइड्रोजन वाहनों को लॉन्च किया जाएगा उनका रिसर्च और डेवेलपमेंट अहमदाबाद के नजदीक आणंद स्थित आरएंडडी सेंटर में हो रहा है. ये आरएंडडी प्लांट जल्द कंपनी के ग्लोबल सेंटर जितना बड़ा कर दिया जाएगा. ग्लोबल मार्केट में ट्राइटन ईवी इलेक्ट्रिक कारें, ट्रक्स और स्पेशन पर्पज वाहन बेचती है. 

भारत में पेश की थी एक जोरदार कार 

पहले संभावना जताई जा रही थी कि ट्राइटन ईवी अपना प्रोडक्शन प्लांट तेलंगाना में खोलेगी. कंपनी ने भारत में एंट्री की घोषणा करते समय एक शानदार दिखने वाली 8-सीटर एच-इलेक्ट्रिक एसयूवी हैदराबाद में शोकेस की थी. इसका मतलब ये है कि कंपनी इलेक्ट्रिक कारें, एसयूवी और पिकअप ट्रक्स बनाने के लिए भारत में ही प्रोडक्शन प्लांट खोलने वाली है. इनकी बिक्री देश के अलावा साउथ ईस्ट एशियाई मार्केट में भी यहीं से निर्यात करके की जाएगी

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|