30 नवंबर को लॉन्च होगा Tesla का Cybertruck पहले दिन इतने लोगों को मिलेगी डिलीवरी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Tesla आखिरकार 30 नवंबर को अपने Cybertruck का प्रोडक्शन-रेडी मॉडल पेश करने जा रहा है। कुछ महीने पहले ही USA के ग्राहकों के लिए साइबरट्रक की बुकिंग खोली गई थी और इसकी डिलीवरी 30 नवंबर से शुरू होने की संभावना है। खबर है कि Tesla शुरुआत में साइबरट्रक पर तीन पावरट्रेन विकल्पों में से केवल दो की डिलीवरी शुरू करेगी।

Tesla आखिरकार 30 नवंबर को अपने Cybertruck का प्रोडक्शन-रेडी मॉडल पेश करने जा रहा है। कंपनी ने इस साल जुलाई में अपने टेक्सास गीगाफैक्ट्री में साइबरट्रक का उत्पादन शुरू किया था और इसकी एक झलक भी साझा की गई थी।

इंटरनेट पर सामने आई नवीनतम तस्वीरें हमें आगामी साइबरट्रक के साथ-साथ इसके प्रोडक्शन-स्पेक इंटीरियर का स्पष्ट रूप देती हैं। साइबरट्रक की स्टाइलिंग प्री-प्रोडक्शन यूनिट और कॉन्सेप्ट के समान है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं। 

Tesla का Cybertruck:- पावरट्रेन और पेलोड

टेस्ला ने पहले कहा था कि साइबरट्रक की बॉडी अल्ट्रा-हार्ड 30X कोल्ड-रोल्ड स्टेनलेस स्टील से बनी है और दावा किया गया है कि यह 9 मिमी गोलियों के हमलों का सामना करने में सक्षम है।

ये तीन इलेक्ट्रिक मोटर के साथ तीन पावरट्रेन विकल्प उपलब्ध होगा। एंट्री-लेवल सिंगल-मोटर, रियर-व्हील-ड्राइव साइबरट्रक 6.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगा और इसकी 402 किमी की दावा की गई रेंज है।

वहीं ये 3,400 किलोग्राम तक वजन खींच सकता है। इसकी पेलोड कैपेलिटी 1,360 किलोग्राम है, जो सभी रेंज में स्टैंडर्ड होने वाली है।

मिड-रेंज डुअल-मोटर साइबरट्रक 4.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है और इसकी रेंज समान 402 किमी है। ट्राई-मोटर वेरिएंट मॉडल एस प्लेड के समान टेस्ला के प्लेड ईवी पावरट्रेन का उपयोग करता है और इसकी रेंज 804 किमी है, जिसमें 6,350 किलोग्राम की टोइंग क्षमता है।

Tesla का Cybertruck:- फीचर्स 

टचस्क्रीन डिस्प्ले को करीब से देखने पर बेड कवर, सस्पेंशन सेटिंग्स, स्टीयरिंग एडजस्टमेंट और विंग मिरर सेटिंग्स के लिए कंट्रोल्स का पता चलता है और चाइल्ड लॉक, हेडलैंप, सेंट्री मोड, कार वॉश मोड और कुछ अन्य फंक्शन्स के लिए कंट्रोल भी दिखाई देते हैं। अन्य टेस्ला मॉडलों की तरह, साइबरट्रक में भी एक फ्रंक है, जो सामने की ओर स्टोरेज स्पेस का काम कर रहा है।

Read More- 110km रेंज वाली lambretta electric scooter सस्ती, सुन्दर और टिकाऊ, खरीदें

Tesla का Cybertruck:- बुकिंग डिटेल

कुछ महीने पहले ही USA के ग्राहकों के लिए साइबरट्रक बुकिंग खोली गई थी और ग्राहक डिलीवरी 30 नवंबर से शुरू होने की संभावना है। खबर है कि Tesla शुरुआत में साइबरट्रक पर तीन पावरट्रेन विकल्पों में से केवल दो की डिलीवरी शुरू करेगी।

इसके अलावा इंटरनेट पर चर्चा है कि टेस्ला 30 नवंबर को साइबरट्रक की पहली दस यूनिट वितरित करेगा और बाकी डिलीवरी धीरे-धीरे शुरू हो जाएंगी।

Tesla का Cybertruck:- इंटीरियर 

अन्य टेस्ला मॉडलों की तरह, साइबरट्रक को एक न्यूनतम डैशबोर्ड लेआउट मिलना जारी है, जिसमें 17 इंच का बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले सेंटर में है। स्पाई शॉट्स में देखे गए वाहन को व्हाइट और ग्रे थीम मिलती है, जो किसी एक स्टैंडर्ड रूप से पेश की जा सकती है। इसका चौकोर स्टीयरिंग व्हील टेस्ला जैसा ही है। हालांकि, इसमें Yoke नहीं है।

Read More- Suzuki Access 125 लेने का आया सही समय, इस त्योहार अब केवल इतने डाउनपेमेंट पर ले जाए घर

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|