Electric वेरिएंट में धमाल मचाएगी Tata की फेल कार, जबरदस्त और एडवांस फीचर के साथ रचेगी इतिहास

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

वर्तमान समय में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को काफी ज्यादा पसंद कर रहें हैं। इलेक्ट्रिक कारें काफी संख्या में लगातार बिक रहीं हैं। इनमें भी टाटा की इलेक्ट्रिक कारें सर्वाधिक बिक रहीं हैं।

अब टाटा कंपनी की और से अपनी कारों के पोटेंशियल को देखते हुए इसके लाइनअप को बढ़ाने को कहा गया है। अब जल्दी ही बाजार में हमें टाटा की नई इलेक्ट्रिक कारें देखने को मिलेंगी। इनमें से टाटा की ही पुरानी कार इंडिका भी है। आपको बता दें कि यह पहली मेड इन इंडिया कार थी। रतन टाटा ने इसी कार के साथ में टाटा मोटर्स का सपना देखा था।

90 के दशक में लांच हुई यह कार हालांकि उस समय नहीं चल पाई तथा फेल हो गई लेकिन अब टाटा ने इसको इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन के साथ दोबारा बाजार में उतारने का फैसला किया है। सूत्रों का कहना है कि अब टाटा मोटर्स इंडिका के नाम को ही यूज करने एक नई EV बाजार में फिर से उतारने वाली है। आइये अब आपको बताते हैं इसके संभावित फीचर्स के बारे में।

Read More – MG ने किया लॉन्च एक बेहतरीन कर आईए जानते हैं उसकी डिटेल Mini Electric Car

टाटा की इलेक्ट्रिक इंडिया के संभावित फीचर्स

बताया जा रहा है कि इसमें 25 किलो वॉट की पॉवर का बैटरी पैक दिया जा सकता है। सामान्य चार्जर से चार्ज होने में इसको 7 से 8 घंटे का समय लगता है। वहीं फ़ास्ट चार्जर से चार्ज होने में 2 से 3 घंटे का समय लगेगा।

पूरी तरह से चार्ज होने के बाद में यह कार 300 से 350 किलोमीटर की रेंज मुहैया कराएगी। इसमें आपको तीन ड्राइविंग मोड दिए जाएंगे तथा फुली ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा भी आपको मिलेगी।

फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सनरूफ, एडवांस इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एयरबैग्स, ABS, वेंटिलेटेड सीट्स, रिमोट कंट्रोल डोर आदि फीचर्स मिलेंगे। माना जा रहा है कि यह 15 लाख रुपये से शुरू होगी लेकिन इसका एक लो वेरिएंट पहले आएगा। जिसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम की होगी।

Read More- Electric Scooter के कम कीमत और अच्छे फीचर्स के साथ भारत में हो चुकी है लॉन्च

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|