Maruti eVX से मुकाबला Tata जल्द लॉन्च करेगी अपनी सबसे सस्ती Electric कार

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Tata Nano EV: भारत की शान कई जाने वाली टाटा मोटर्स अपनी एसयूवी लाइनअप को लेकर काफी ज्यादा सजग है। कंपनी एक से बढ़कर एक एसयूवी को भारतीय बाजार में उतारा है। वहीं उनकी इलेक्ट्रिक कारें भी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है। यही कारण है कि टाटा अब अपनी इलेक्ट्रिक लाइनअप को भी बढ़ाना चाहती है। इसमें अब बहुत ही जल्द टाटा नैनो इलेक्ट्रिक भी शामिल होने वाली है जो देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी।

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को लॉन्च करने का प्लान बहुत समय से किया जा रहा है। हालांकि इसे किस तरह से बनाया जाएगा इसे लेकर कंपनी में बातचीत चल रही है। साल 2024 में हमें नई टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को मिल सकती है। कई मीडिया पोर्टल की माने तो इसकी कीमत ₹5,00,000 से लेकर 9 लाख रुपए के आसपास होगी जो इलेक्ट्रिक कार के लिए काफी सस्ती है। यह सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर से भी ज्यादा का रेंज देने वाली है।

Read More- Nissan Hyper Adventure concept unveiled:- निसान ने दिखाई अपनी हाइपर एडवेंचर कॉन्सेप्ट एडवांस ईवी, जो दिखाई देती है

Tata जल्द लॉन्च करेगी

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को 2023 में हुए ऑटो एक्सपो में भी पेश करने की बात कही जा रही थी। हालांकि ऐसा नहीं हो सका। उम्मीद की जा रही है कि 2024 में होने वाले ऑटो एक्सपो में से लाया जाएगा। अगर इस शो में यह कार दिखती है। इसका मतलब इस साल के अंत तक यह भारतीय बाजार में लॉन्च भी हो सकती है।

इसका मुकाबला एमजी कॉमेट और आने वाली नई मारुति ईवीएस (Maruti eVX) से होने वाला है। क्योंकि यह दोनों ही करो की कीमत काफी कम है। भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। बहुत ही कम समय में इलेक्ट्रिक कारों ने भारतीय मार्केट में अपनी एक अच्छी खासी पहुंच बना ली है। यही कारण है कि सभी कंपनी इस सेगमेंट में अपना योगदान देना चाहते हैं। आने वाले समय में हमें कई नहीं इलेक्ट्रिक कार्य देखने को मिलेंगे मिलेंगी।

Read More-Gen2 Ola S1 Pro से जुड़ी 5 बड़ी बातें, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|