Tata Sierra EV: 600km रेंज के साथ भारत में जल्द लांच होगी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

आज, टाटा मोटर्स ने देश के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक कार निर्माता का मुकाबला कर लिया है। कंपनी एक के बाद एक नई तकनीक के साथ अपनी नई इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च कर रही है। वर्तमान में टाटा मोटर्स के पास चार इलेक्ट्रिक वाहन हैं – टियागो इलेक्ट्रिक, टागोर इलेक्ट्रिक, नेक्सन इलेक्ट्रिक और सभी नए पंच इलेक्ट्रिक। इनके बाद, कंपनी 2030 से अपने हैरियर इलेक्ट्रिक, सिएरा इलेक्ट्रिक, आल्ट्रोज़ इलेक्ट्रिक, सफारी इलेक्ट्रिक और कर्व इलेक्ट्रिक को लॉन्च करेगी और देश में सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन लाइन-अप वाली कंपनी बन जाएगी।

Tata Sierra EV:- लम्बी रेंज

कई सालों के बाद, टाटा अब अपने सिएरा का इलेक्ट्रिक रूप में लॉन्च करने का तैयारी कर रहा है, जो कि 2025 के मई तक बाजार में आएगा। यह ब्रँड का एक सबसे प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक होगा जिसमें आपको उन्नत सुविधाएँ और तकनीक देखने को मिलेगी।

इस भारतीय कंपनी ने अपने नए एक्टी.ईवी प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी सिएरा इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करेगी, जिसमें 600 किलोमीटर से अधिक की रेंज और 140 किलोमीटर प्रति घंटे की शीर्ष गति होगी। इस वाहन में आपको तीन दरवाजा कॉन्सेप्ट मिलेगा जो टाटा मोटर्स वाहन के लिए एक आश्चर्यजनक और विभिन्न आकार होगा।

Read More- 400km रेंज के साथ लांच हुई Tata Punch Electric Car जानिए आकर्षक कीमत

Tata Sierra EV:- फीचर

आने वाले Tata Sierra EV में आपको अब तक के सबसे प्रीमियम और उन्नत सुविधाएँ मिलेंगी, जो इस वाहन को एक शानदार दिखावा प्रदान करने में मदद करेंगी। इस इलेक्ट्रिक वाहन में एडवांस सेफ्टी और मनोरंजन सुविधाएँ शामिल होंगी, जैसे कि एडास, 6 से अधिक एयर बैग्स, पैनोरेमिक सनरूफ, बड़ा कनेक्टेड इंफोटेनमेंट और क्लस्टर डिस्प्ले, डिजिटल ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ड्यूअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, बड़े डायमंड कट एलॉय व्हील्स, 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, टच कंट्रोल स्टीयरिंग, क्रूज कंट्रोल, ड्राइविंग मोड्स, एयर प्यूरीफायर, एलईडी लाइट्स, और कई और सुविधाएँ।

Tata Sierra EV:- कीमत

नए Tata Sierra EV में आपको पांच वेरिएंट्स – XE, XM, XT, XZ, और XZ+ मिलेंगी, जिनकी कीमतें एक्स-शोरूम से शुरू होकर 25 लाख रुपये से लेकर 34 लाख रुपये तक होंगी। इस तरह के एडवांस्ड इलेक्ट्रिक वाहन के लिए यह एक बड़ीमुद्रा है, जिसमें आपको 600 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है। नए सिएरा ईवी का अनुमान है कि यह मई 2025 तक भारतीय बाजार में आएगा और इसकी बुकिंग मार्च 2025 से शुरू हो सकती है।

Read More- BGauss D15 electric scooter देश का सबसे किफायती प्रीमियम स्कूटर

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|