Tata Punch EV भौकाल लुक और रेंज के साथ हुई लॉन्च

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Tata Punch EV Booking: Tata Motors ने अपनी नई Punch Electric को भारतीय बाजार में उन्वील किया है। Tata Punch भारतीय बाजार में माइक्रो कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी बनने जा रहा है। वर्तमान में Tata Punch भारतीय बाजार में सबसे पसंदीदा सेगमेंट है। और इसके साथ ही, Tata Motors पूरे भारतीय बाजार में दूसरी सबसे बड़ी टैक्स निर्माण कंपनी है।

Tata Motors को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में सर्वोच्च स्थान है। केवल Tata Motors के पास भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का 70% से अधिक हिस्सा है, और इस स्थिति को बनाए रखने के लिए कंपनी भारतीय बाजार में कई और शानदार इलेक्ट्रिक वाहन प्रस्तुत कर रही है।

Tata Punch EV:- बुकिंग चालू है

Tata Punch Electric को आप ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर एक टोकन राशि रुपये 21,000 के साथ बुक कर सकते हैं। इसकी पूरी तरह से भारतीय बाजार में मिड-2024 तक पूर्ण लॉन्च की जाने की उम्मीद है, जिसके साथ मूल्यनिर्धारण और वितरण भी शुरू होने की संभावना है।

Tata Punch EV:- डिज़ाइन

Tata Punch EV का डिज़ाइन मुख्यत: नेक्सन इलेक्ट्रिक के डिज़ाइन से प्रेरित है। इसमें मुख्य रूप से सामने की ओर बड़े पैम्पर में बड़ी परिवर्तन होता है। सामने नए त्रिकोणीय प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट्स, कनेक्टेड एलईडी डीआरएल यूनिट्स और बंपर के साथ फॉग लाइट्स के साथ मिलते हैं। साइड प्रोफाइल में, इसमें फ्रंट दरवाजों के पास ईवी ब्रैंडिंग के साथ 16-इंच एलॉय व्हील्स शामिल हैं। जबकि पीछे भी एक नए एलईडी टेल लाइट यूनिट के साथ एक चांदी स्पीड प्लेट के साथ आता है। हालांकि, कंपनी ने इसके आयाम को कुछ बढ़ा दिया है।

Read More- Hero की धांसू बाइक HF Deluxe बाइक ऑफर जान उछल पड़ेंगे आप

Tata Punch EV:- केबिन और विशेषताएं

अंदर की तरफ केबिन के बारे में कुछ खास जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद किया जा रहा है कि इसे नया दो स्पोक स्टीयरिंग व्हील और पुनः डिजाइन किया गया सेंट्रल काउंसिल के साथ डैशबोर्ड लेआउट और प्रीमियम लेदर सीट मिलने वाला है।

जबकि फीचर्स में इसे कनेक्शन इलेक्ट्रिक के समान ही सुविधाएं मिलने वाली है। इसे 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 10.25 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलने वाली है। अन्य हाईलाइट में इसे वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 360 डिग्री कैमरा, आगे की तरफ हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीट और एयर फिल्टर की सुविधा मिलने वाली है।

सुरक्षा सुविधा में भी इसे लेवल दो ADAS तकनीकी के साथ पेश किया जाने वाला है, और कई बेहतरीन सुरक्षा सुविधा से मिलने वाली है। इसका पेट्रोल संस्करण ग्लोबल एंड कैप के द्वारा 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त है।

Tata Punch EV:- बैटरी और रेंज

Punch इलेक्ट्रिक को दो बैटरी विकल्पों के साथ संचालित किया जाने वाला है। एक लंबी दूरी के लिए बड़ी बैट्री पैक और एक छोटा दूरी तय करने के लिए छोटी बैटरी पैक। बताया जा रहा है की बड़ी बैट्री पैक लगभग 600 किलोमीटर की रेंज देने वाली है, जबकि छोटी बैटरी पैक 300 किलोमीटर की रेंज के साथ पेश होने वाली है। इसके साथ ही इसे 3.3 किलोवाट वॉल बॉक्स चार्जर स्टैंडर्ड तौर पर पेश किया जाने वाला है। इसके अलावा इसे 7.2 किलोवाट फास्ट एसी चार्जर के साथ लैस किया जाने वाला है।

इसके साथ ही टाटा मोटर्स में खुलासा किया है कि इस रियल व्हील ड्राइव, फ्रंट व्हील ड्राइव और खास तौर पर ऑल व्हील ड्राइव तकनीकी के साथ पेश करने वाली है।

इसके अलावा इसे एक वाहन से दूसरे वाहन को पावर देने की शक्ति और किसी अन्य इलेक्ट्रिक गैजेट को चलाने के लिए भी सुविधा मिलने वाली है।

Read More- भारत के इन शहरों पर Hero Vida V1 e-scooter की डिलीवरी हुई शुरू सिंगल चार्ज पर चलेगी

2 thoughts on “Tata Punch EV भौकाल लुक और रेंज के साथ हुई लॉन्च”

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|