400km रेंज के साथ लांच हुई Tata Punch Electric Car जानिए आकर्षक कीमत

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Tata Punch Electric Car, भारत में एक प्रमुख ऑटोमोबाइल निर्माता है। यह कंपनी भारत में अपनी विश्वसनीय प्रदर्शन और उच्च सुरक्षा मानकों के लिए जानी जाती है। टाटा जल्द ही अपनी नई कार टाटा पंच ईवी को भारत में लॉन्च करने वाली है। टाटा का पंच ईवी वास्तव में कंपनी के लोकप्रिय सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, पंच, का इलेक्ट्रिक रूप है। टाटा पंच को भारत में उसकी स्टाइलिश बॉडी, आधुनिक सुविधाएं और शानदार प्रदर्शन के कारण बहुत पसंद किया गया था।

टाटा की नई आरही पंच ईवी में, आपको पहले से बेहतर डिज़ाइन, आधुनिक सुविधाएं और पूर्व से अधिक पर्यावरण-सौहार्द्यपूर्ण प्रदर्शन देखने को मिलेगा। यह Tata Punch Electric Car भारत का रहस्य, एक इलेक्ट्रिक कार है जो एक्टी.इवी प्लेटफ़ॉर्म पर निर्मित होने वाली है। टाटा मोटर्स इस कार को भारत में शीघ्र ही 2024 के फरवरी महीने तक लॉन्च कर सकती है। चलिए जानते हैं कि पंच ईवी इतनी महंगी क्यों है।

Tata Punch Electric Car:- आकर्षक डिज़ाइन

टाटा पंच ईवी में आपको एक खेलीय और दमदार डिज़ाइन देखने को मिलेगा, जो Tata Punch Electric Car वेरिएंट पंच वाहन के साथ बहुत मिलता है। इस गाड़ी में आपको कई नए और अनूठे डिज़ाइन तत्व भी देखने को मिलेंगे जो इसे टाटा पंच ईवी से अलग बनाएंगे। उदाहरण के लिए, इस कार के सामने आपको एक ब्लैंक्ड ऑफ ग्रिल ब्लू एक्सेंट्स के साथ दिखाई देगा।

इसके अलावा, आपको इस गाड़ी में स्प्लिट हेडलैम्प डिज़ाइन, एलईडी डीआरएल और फॉग लाइट्स भी दिखेंगे। इस गाड़ी की साइड प्रोफाइल की बात करें, तो आपको इसमें ड्यूल टोन एलॉय व्हील्स, काली क्लैडिंग और रूफ रेल्स दिखेंगे। इस गाड़ी में आपको पीछे एलईडी टेल लाइट और एक समेग्री स्पॉइलर दिखने को मिलेगा। यह गाड़ी भारत में चार आकर्षक रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी।

Read More- BGauss D15 electric scooter देश का सबसे किफायती प्रीमियम स्कूटर

Tata Punch Electric Car:- किफायती कीमत

टाटा मोटर्स भारत के अंदर शुरू से ही अपनी सभी गाड़ियों को बहुत ही ज्यादा कॉम्पिटिटिव कीमत पे लांच करती आरही है। टाटा मोटर्स अपनी इस नई आने वाली पंच EV को भी भारत के अंदर बहुत ही ज्यादा किफायती कीमत पे लांच करेगी। इस कार के स्टैण्डर्ड वैरिएंट को को टाटा भारत के अंदर पांच ट्रिम में निकलेगी : स्मार्ट, स्मार्ट+, एडवेंचर, एम्पॉवरेद और एम्पॉवरेद+।

वही इस कार के लॉन्ग रेंज वैरिएंट को टाटा भारत के अंदर तीन ट्रिम में लांच करेगी : एडवेंचर, एम्पॉवरेद और एम्पॉवरेद+। कुछ सूत्रों के अनुसार, इस कार की कीमत भारत के अंदर मत्र ₹10 लाख रुपए से शुरू हो सकती है, जो की इसके टॉप वैरिएंट के लिए मत्र ₹13 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जा सकती है।

Tata Punch Electric Car:- दमदार परफॉरमेंस

टाटा पांच EV आपको नए acti.ev आर्किटेक्चर पे बानी देखने को मिलने वाली है। इस कार में आपको दो वैरिएंट देखने को मिल जायेंगे : स्टैंडर और लॉन्ग। जहा पे इस कार में आपको स्टैंडर वैरिएंट में 25 Kwh की बैटरी और 35 kwh की बड़ी बैटरी लॉन्ग रेंज वैरिएंट में देखने को मिल जाएगी। इस कार में आपको 3.3 kW का AC चार्जर देखने को मिल जायेगा। इसके अलावा इस कार में आपको DC फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया जायेगा। इस कार में आपको बैटरी व् वैरिएंट अनुसार 300 से 600 km की शानदार रेंज देखने को मिल सकती है।

पैरामीटरविवरण
आर्किटेक्चरएक्टी.ईवी
वैरिएंटस्टैंडर
बैटरी25kW-35kW
AC चार्जर3.3 kW
DC फास्ट चार्जिंग सपोर्टहाँ
रेंज (किलोमीटर)300 से 400
Read More- टॉप 3 सबसे फास्ट electric scooter – Ola, TVS व Ather

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|