465 km रेंज के साथ मिलेगी Tata Nexon electric SUV जानिए EMI प्लान

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की पॉपुलैरिटी में काफी वृद्धि हुई है। इसके पीछे का कारण भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देने वाली सरकारी कदमों में भी है। उदाहरण के लिए, सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद के लिए प्रदान की जाने वाली प्रोत्साहन और सब्सिडीज़ ने कई लोगों का ध्यान आकर्षित किया है।

Tata Nexon electric ईवी भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में एक बहुत पुरानी और लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार है। इस ईवी को टाटा ने अपने नेक्सन एसयूवी की सफलता को देखकर बनाया था। टाटा का नेक्सन एक सफल सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जोने 2017 में टाटा द्वारा लॉन्च किया गया था। नेक्सन ईवी को टाटा ने 2020 में लॉन्च किया था। उस समय से, यह कार कई बार भारत की सर्वश्रेष्ठ बिक्री वाली इलेक्ट्रिक कारों की सूची में आई है। टाटा ने अब इस कार को भारत में एक नए फेसलिफ्ट अवतार के साथ लॉन्च किया है।

Tata Nexon electric:- आकर्षक डिज़ाइन

न्यू नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट में, आपको उसी डिज़ाइन को देखने को मिलेगा जो नेक्सन आईसीई फेसलिफ्ट में दिखाया गया है। हालांकि यह एक ईवी है, आपको इस कार में कुछ ऐसे तत्व मिलेंगे जो इसे Tata Nexon electric फेसलिफ्ट से अलग दिखाएँगे। इस कार में आपको एक स्लीक ग्रिल दिखेगा, जिसमें नीले अक्सेंट्स होंगे। इसमें आपको एक नए डिज़ाइन के बम्पर के साथ एक बड़े एयर डैम के साथ मिलेगा। इसमें नए एलईडी हेडलैम्प्स जो डीआरएल्स के साथ होते हैं भी दिखेंगे।

Read More- Jio Electric Scooter: क्या होगा सच में लॉन्च? मिलेगी 300 Km की रेंज? क्या है

Tata Nexon electric:- दमदार परफॉरमेंस

नए Tata Nexon electric ईवी फेसलिफ्ट में आपको एक शक्तिशाली परमानेंट मैगनेट सिंक्रनस मोटर दिखेगा। यह इलेक्ट्रिक मोटर इस कार में 129 पीएस की शक्ति और 215 एनएम की शीर्ष टॉर्क उत्पन्न करेगा। इस कार में एकल गति स्वचालित ट्रांसमिशन दिखेगी। 

यह कार केवल 8.9 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटे की गति को पार करेगी और इसमें 150 किमी/घंटे की शीर्ष गति होगी। इस कार में दो संस्करण दिखेंगे मीडियम रेंज और लॉन्ग रेंज। जहां मीडियम रेंज में आपको 30 किलोवॉट-घंटे की बैटरी मिलेगी, जो एक ही चार्ज पर 325 किमी की रेंज प्रदान करेगी। लॉन्ग रेंज में, आपको 40.5 किलोवॉट-घंटे की बड़ी बैटरी मिलेगी, जो इस कार को 465 किमी की रेंज प्रदान करेगी।

पैरामीटरमान
मोटरपरमानेंट मैगनेट सिन्क्रोनस
पावर129 PS
पीक टार्क215 Nm
ट्रांसमिशनसिंगल स्पीड आटोमेटिक
0 से 100 kmph की रफ़्तार8.9 सेकंड
टॉप स्पीड150 kmph
बैटरी वर्शन: मध्यम रेंज30 kwh, रेंज: 325 km
बैटरी वर्शन: लॉन्ग रेंज40.5 kwh, रेंज: 465 km
Read More- Ather 450S electric scooter की घटी कीमतें, जानिए नए EMI प्लान

Tata Nexon electric:- किफायती कीमत

Tata Nexon electric ने अपनी सभी गाड़ियों को भारत में शुरू से ही किफायतीमूल्य मूल्यों पर लॉन्च किया है। टाटा ने अपनी नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट को भी बहुत ही किफायतीमूल्य मूल्य पर लॉन्च किया है। इस कार की कीमत भारत में सिर्फ 14.74 लाख रुपये से शुरू होकर इसके शीर्ष वेरिएंट के लिए केवल 19.94 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। इसके अलावा, टाटा ने इस कार के लिए कुछ नई ईएमआई योजनाएँ भी आयोजित की हैं, जिससे इसे खरीदना और भी सरल हो गया है।

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|