Tata Motor ev जल्द लांच करेगा सबसे पावरफुल electric SUV

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Tata Motor ev, भारत में टाटा मोटर्स की एक रहस्यमयी एसयूवी थी। यह एक तीन दरवाजे वाली गाड़ी थी जिसमें आपको विशिष्ट पीछे काँच डिज़ाइन और बड़ी आंतरदृष्टि देखने को मिलती थी। यह गाड़ी टाटा के टेलकाइन पिचकूप ट्रक पर आधारित थी। इस गाड़ी में रियर व्हील ड्राइव और फोर व्हील ड्राइव का विकल्प भी है।

टाटा ने सिएरा को 2003 में बंद कर दिया था, लेकिन अब कंपनी ने सिएरा नाम को फिर से जीवंत किया है। टाटा मोटर्स ने हाल ही में ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी नई इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार को प्रदर्शित किया, इस कार का नाम सिएरा था। नई सिएरा ईवी एक पुरानी सिएरा का एक आधुनिक और भविष्यवाणी विवेचन है। इस गाड़ी में आपको एक स्लीक और एयरोडायनैमिक बॉडी देखने को मिलती है। जानिए टाटा मोटर्स की सिएरा को इतना विशेष बनाता है।

Tata Motor ev:- आकर्षक डिज़ाइन

इस गाड़ी का डिज़ाइन मूल सिएरा से प्रेरित हुआ है। हालांकि, इस गाड़ी में आपको एक समकालीन ट्विस्ट भी देखने को मिलता है। इस गाड़ी के सामने, आपको एक स्लिम ग्रिल दिखता है, जिसमें टाटा लोगो और कनेक्टेड एलईडी हेडलैम्प होती हैं।

Read More- अब ₹4600 की EMI पर मिलेगी TVS Ronin Bike, जानिए डिटेल

 इस गाड़ी के साइड प्रोफ़ाइल में, आपको धरातल छत और बड़े कांच क्षेत्र दिखाई देता है, जो इस गाड़ी में खुलापन और जगह का अनुभव कराता है। इस गाड़ी के पीछे में आपको कर्व हैच ग्लास और कनेक्टेड एलईडी टेल लैम्प्स दिखते हैं।

Tata Motor ev:- दमदार परफॉरमेंस

सिएरा ईवी में आपको Tata Motor ev के ज़िप ट्रेन पावरट्रेन देखने को मिलता है, जिसमें स्थायी चुंबक सममित सिंक्रोनस मोटर और लिथियम-आयन बैटरी पैक शामिल हैं। इस कार के इसके विद्युत शक्ति या टॉर्क के बारे में विवरण अभी तक जारी नहीं किया गया है, लेकिन Tata Motor ev वादा करती है कि इस कार में एक बार चार्ज करने पर आपको 400 किलोमीटर की उत्कृष्ट रेंज मिलेगी। इस कार में तेज चार्जिंग का समर्थन भी है, जिससे यह कार केवल 60 मिनट में 0 से 80% तक पूरी तरह चार्ज हो सकती है। इस कार में आपको फ्रंट व्हील ड्राइव लेआउट मिलेगी।

विशेषताविवरण
पावरट्रैनटाटा का ज़िप ट्रेन, परमानेंट मैगनेट सिंक्रोनोस मोटर
बैटरी पैकलिथियम आयन बैटरी पैक
रेंज400 km एक सिंगल चार्ज पे
फास्ट चार्जिंग60 मिनट में 0 से 80% तक पूरा चार्ज
ड्राइव लेआउटफ्रंट व्हील ड्राइव
Read More- Kawasaki W175 Bike को खरीदना हुआ आसान जानिए नए EMI प्लान

Tata Motor ev:- कीमत

सिएरा ईवी अभी तक एक कॉन्सेप्ट कार है। Tata Motor ev ने इस कार के लॉन्च से संबंधित कुछ भी नहीं कहा है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत में सिएरा ईवी की एक्स-शोरूम कीमत केवल 25 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। अगर टाटा इस कीमत पर सिएरा ईवी को लॉन्च करती है, तो यह कार भारतीय ईवी सेगमेंट में एक उत्कृष्ट प्रभाव डाल सकती है, और तब इस कार के साथ कोई और ईवी इससे प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम नहीं होगी।

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|