Tata Altroz Racer वैरिएंट होगा जल्द लांच जानिए डिटेल व कीमत

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Tata Altroz Racer जल्द ही अपने प्रीमियम हैचबैक, आल्ट्रोज के एक नए वैरिएंट का लॉन्च करने वाला है, आइंडिया में। ताता इस नए वैरिएंट को 2024 में जल्द ही भारत में लॉन्च करेगा। इस नए वैरिएंट का नाम Tata Altroz Racer होगा। यह वैरिएंट वास्तव में पूर्व से ज्यादा स्पोर्टी और शक्तिशाली होगा। टाटा मोटर्स ने इस कार को ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया था। भारत में इस कार का प्रतिस्पर्धा ह्युंडई के आई20 एन लाइन के साथ होगा।

Tata Altroz Racer:- दमदार परफॉरमेंस

Tata Altroz Racer में आपको पहले से ज्यादा शक्तिशाली इंजन देखने को मिलेगा। इसमें एक 1.2 लीटर का तीन-सिलेंडर टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा, जो इस कार में 120 एचपी शक्ति और 170 एनएम पीक टॉर्क पैदा करेगा। यह वास्तव में वही इंजन है जो नेक्सन पेट्रोल में दिया गया है, हालांकि इसमें आपको 10 एचपी और 30 एनएम अधिक टॉर्क मिलता है। इस कार में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देखने को मिलेगा।

पैरामीटरविवरण
इंजन1.2 लीटर तीन सिलिंडर टर्बो चार्ज पेट्रोल
पावर120 hp
पीक टार्क170 Nm
गियरबॉक्स6 स्पीड मैन्युअल
Read More- Ampere NXG electric scooter होगा जल्द लांच 170km रेंज के साथ

Tata Altroz Racer:- डिज़ाइन और फीचर्स

Tata Altroz Racer में, आपको सामान्य आल्ट्रोज के समान दृश्य होगा, हालांकि इसमें आपको कुछ अद्वितीय डिज़ाइन तत्व देखने को मिलेंगे, जिससे यह कार पहले की तुलना में अधिक आक्रामक और खेलने लायक लगेगी। इस कार में आपको ब्लॉकआउट रूफ और बॉनेट दिखेगा, जिसमें डबल सफेद रेसिंग स्ट्राइप्स के साथ आएंगे। इस कार में आपको एक बड़े रियर स्पॉयलर भी दिखेगा।

इस कार के अंदर एक शार्क फिन एंटीना भी दिया जाएगा। इस कार में आपको फ्रंट फेंडर पर रेसर बैजिंग भी दिखेगी। इस कार में फ्रंट ग्रिल, हेडलैम्प्स और एलॉय व्हील सभी काले रंग में दिखाए जाएंगे। इस कार के अंदर आपको वॉयस असिस्टेंस के साथ सनरूफ भी मिलेगा। इस कार में एक 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिखेगा, जिसमें एक नए सॉफ़्टवेयर के साथ आएगा।

Tata Altroz Racer:- कीमत

टाटा मोटर्स भारत के अंदर अपनी इस नई कार को जल्द ही लांच करने वाली है। ऐसा माना जा रहा है की यह कार भारत के अंदर मार्च 2024 तक लांच कर दी जाएगी। इस कार की कीमत अभी तक ऑफिसियल तौर पे बताई नहीं गई है, परन्तु कुछ सूत्रों के अनुसार इस कार की कीमत भारत के अंदर मत्र ₹10 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाएगी। टाटा altroz रेसर, altroz सीरीज की सबसे ज्यादा महंगी और पावरफुल वैरिएंट होगी।

Read More- Hero Splendor electric कन्वर्शन किट देगी 150 km से अधिक रेंज

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|