ठंड के मौसम में रखें अपनी Electric Car का खास ख्याल, बीच रास्तें में नहीं होंगे

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

ईवी का सर्दी के सीजन में खास ख्याल रखना चाहिए। आज हम आपको इस खबर के माध्यम से ईवी केयर टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। अपने कार को गैरैज में ही पार्क करें क्योंकि ठंड के मौसम में मशीन को अंदर ही सुरक्षित रखना ठीक होता है।कही भी कार ले जानें से पहले एक बार कार के टायर को जरुर चेक करें।

सर्दियां शुरू हो गई है और ऐसे मौसम में अगर आप एक इलेक्ट्रिक कार के मालिक है तो आपको कई बातों का खास ख्याल रखना चाहिए, वरना बीच रास्ते में आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ईवी का सर्दी के सीजन में खास ख्याल रखना चाहिए। आज हम आपको इस खबर के माध्यम से ईवी केयर टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Electric Car को सुरक्षित जगह पार्क करें

कई बार लोग सड़क के किनारे अपने कार को पार्क कर देते हैं,जो काफी सुविधाजनक होता है । लेकिन इलेक्ट्रिक कार के लिए ये काफी नुकसानदायक हो सकता है। इसलिए अपने कार को गैरैज में ही पार्क करें, क्योंकि ठंड के मौसम में मशीन को अंदर ही सुरक्षित रखना ठीक होता है।

फास्ट चार्जिंग Electric Car

सर्दियों के मौसम में लिथियम प्लेटिंग बैटरी का सबसे बड़ा दुशमन होता है। ये तब और अधिक प्रभाव में आती है जब करंट का प्रभाव अधिक होता है। इसलिए अपने इलेक्ट्रिक वाहन को लेवल 1 चार्जिंग का इस्तेमाल करके रात में पूरी तरह से चार्ज करें। इससे बैटरी का परफॉरमेंस काफी बेहतर होता है।

Read More- Bajaj Chetak Electric में अब बड़ी बैटरी और आधुनिक फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

टायर चेक करते रहें Electric Car

कही भी कार ले जानें से पहले एक बार कार के टायर को जरुर चेक करें, इससे जो भी टायर में दिक्कत होगी उसे आप देख सकते हैं और बीच रास्ते में आपको किसी परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़ सकता है।

रीजेनरेटिव ब्रेकिंग Electric Car

रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सभी मौसम के लिए काफी फायदेमंद होती है। विशेष रूप से ठंड के मौसम के लिए जब आपको बैटरी के परफॉर्मेंस और रेंज को बढ़ाने की जरुरत होती है तो आप इलेक्ट्रिक कार में रिजनरेटिव ब्रेकिंग का इस्तेमाल करते है तो धीरे -धीरे बैटरी के चार्ज को ये फिर से चार्ज कर देगा।

Read More- मात्र ₹70,000 में लांच हुआ Ampere Reo Plus Electric Scooter

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|