Suzuki Access EV भी हो सकती है जल्द भारत में लांच

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

वर्तमान में, इलेक्ट्रिक स्कूटर का बाजार भारत में सबसे तेजी से बढ़ रहा है, और बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल्स को बाजार में ला रही हैं। आज, ओला इलेक्ट्रिक देश में सबसे अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही है, जिसे टीवीएस मोटर, बजाज ऑटो, और एथर एनर्जी की उपरांत देखा जा रहा है। अब हॉंडा, सुजुकी, और यामाहा जैसे ब्रांड्स भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं।

हाल ही के मोटर शो के दौरान, सुजुकी ने अपना इलेक्ट्रिक बर्गमैन स्कूटर प्रदर्शित किया। इसके बाद, उसके पॉपुलर मॉडल, एक्सेस, को भी इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होने की उम्मीद है। आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ-साथ उच्च प्रदर्शन मोटर और बैटरी की सुविधा होने की अपेक्षा है। इन आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में पूरी कहानी इन विकासों के साथ सामने आती है।

Suzuki Burgman:- लांच

इस नए Suzuki Burgman इलेक्ट्रिक स्कूटर का कंपनी अभी जापान में होने वाले शो में कांसेप्ट मॉडल ही लाने जा रही है लेकिन सुजुकी ने ये कहा है की इसका पूरी तरह से डिज़ाइन ICE मॉडल जैसा ही होगा केवल इसमें अब इलेक्ट्रिक मोटर व बैटरी का इस्तेमाल किया जायेगा।

Read More- bgauss d15 electric scooter: 115 km रेंज के साथ किफायती कीमत पर मिलेगा

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको मिल सकती है एक 4kW इलेक्ट्रिक मोटर जो निकालेगी 18NM का टार्क। ये एक काफी बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है जो बढ़िया बिल्ट क्वालिटी व परफॉरमेंस के साथ आएगा। इस बर्गमैन में लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जायेगा जो इसे 200 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम बनाएगा।

Suzuki Access EV:- लांच

Suzuki अपने Access को इलेक्ट्रिक अवतार में उतार सकती है क्यूंकि ICE Access का मुकाबला सीधा Activa ICE से होता है व हौंडा भी अपने एक्टिवा के इलेक्ट्रिक अवतार को मार्किट में उतारने की तयारी में है। उम्मीद है की Access ICE जब मार्किट में इलेक्ट्रिक अवतार के साथ लांच होती तो इसमें 105 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड व 195 किलोमीटर से अधिक रेंज मिल सकती है व ब्रांड इसे अगर मार्किट में उतारती है तो इसकी कीमत भी ₹1.5 लाख के करीब होगी।

अभी के सम्य में सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्रांड अपने स्कूटरों में आधुनिक टेक्नोलॉजी के फीचर देते हैं जो इन्हे एक प्रीमियम लुक देते हैं। उम्मीद है की आने वाली Suzuki की इलेक्ट्रिक स्कूटर में 7 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, राइडिंग मोड, क्रूज कण्ट्रोल, रिवर्स मोड, LED लाइट, म्यूजिक प्लेयर, व और भी बोहोत से फीचर मिलेंगे।

अभी तक सुजुकी ने अपनी Access को मार्किट में उतारने के लिए कोई भी ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है। लेकिन ये उम्मीद की जा रही है की ब्रांड अपने इस स्कूटर को इलेक्ट्रिक अवतार में बोहोत जल्द लांच कर सकता है क्यूंकि अभी के सम्य में सभी ऑटो ब्रांड अपने स्कूटरों के इलेक्ट्रिक वैरिएंट को मार्किट में ला रहे हैं।

Read More- ₹2,400 की EMI पर मिलेगा Hero का सबसे किफायती Hero Optima CX Electric Scooter

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|