रेंज के साथ लांच हुआ या तगड़ा और धमाकेदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

आजकल मार्केट में नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच होने जा रहे हैं उनमें से कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर जबरदस्त होते हैं उनको देखते ही लगता है की खरीद लेना चाहिए इन स्कूटर की फीचर पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर से बढ़िया या उसके बराबर होते हैं तथा चलने में उनकी स्पीड भी अच्छी होती है एक बार बैटरी चार्ज करने पर अच्छी रेंज देते हैं इसी तरह के एक स्कूटर की बात आज हम करेंगे इसके लिए आपको यह पूरा लेख पढ़ने होगा

बेंगलुरु स्थित मल्टी-ब्रांड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर रिटेल स्टार्टअप, माय ईवी स्टोर ने आईएमई रैपिड नाम से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है, जो एक बार चार्ज करने पर 300 किलोमीटर की रेंज देने का दावा करता है। कंपनी का दावा है कि इसे 80 किमी/घंटा की टॉप स्पीड से चलाया जा सकता है। IME रैपिड वेरिएंट 99,000 रूपए से लेकर 1.48 लाख रूपए की कीमत के बीच  विविध ग्राहक आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं को पूरा करता है।

Read More-एक्टिवा ev के बाद  होंडा करेगी इलेक्ट्रिक बाइक को लांच, सुनकर परेशान हुई दूसरी ev कंपनीयां

इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की रेंज और बैटरी कीप पावर

आधिकारिक बयान के अनुसार, कंपनी बेंगलुरु में लॉन्च के लिए फ्रैंचाइज़ ओन्ड कंपनी ऑपरेटेड (FOCO) मॉडल अपनाने की योजना बना रही है, जहाँ उसके पहले से ही 60 रिटेल आउटलेट हैं और वह कर्नाटक के 15 से 20 शहरों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने का इरादा रखती है।

 IME रैपिड, जिसे शुरुआत में बेंगलुरु में लॉन्च किया जाएगा, तीन अलग-अलग वेरिएंट में आएगा जो 100, 200 और उल्लेखनीय 300 किलोमीटर की रेंज पेश करेगा। 2000 W मोटर द्वारा संचालित, और क्रमशः 60V- 26/52/72 AH की बैटरी क्षमता वाला, स्कूटर 80 किमी/घंटा की शीर्ष गति प्राप्त करता है, जिससे दक्षता और प्रदर्शन दोनों सुनिश्चित होते हैं।

आईएमई रैपिड की एक्सटेंटेड रेंज का श्रेय माय ईवी स्टोर की स्वामित्व वाली स्मार्ट रेंज टेक्नोलॉजी (SRT) को दिया जाता है, जो सटीक रेंज पूर्वानुमान प्रदान करने के लिए रियल टाइम में बैटरी की स्थिति, मौसम की स्थिति, यातायात घनत्व और ड्राइविंग पैटर्न जैसे विभिन्न कारकों का विश्लेषण करती है। इस तकनीक का उद्देश्य सीमित रेंज के बारे में चिंताओं को कम करना और पर्यावरण-अनुकूल विकल्प के रूप में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को बढ़ावा देना है।

माय ईवी स्टोर के संस्थापक और प्रबंध निदेशक, पुनीथ गौड़ा ने कहा कि भारत में वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर के लिए तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है और इलेक्ट्रिक वाहन सबसे व्यवहार्य समाधान प्रदान करते हैं। फिर भी, सीमित रेंज को लेकर आशंकाओं ने बड़े पैमाने पर ईवी अपनाने में बाधा उत्पन्न की है।

इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के फंक्शन

 आईएमई रैपिड के साथ हमने इस बाधा को तोड़ दिया है और एक ऐसा स्कूटर पेश किया है जो पिछले सभी मानकों को पार करता है, जो टिकाऊ परिवहन को न केवल व्यवहार्य बनाता है बल्कि सुविधाजनक भी बनाता है। कंपनी फिलहाल बेंगलुरु में लॉन्च करने के लिए फ्रेंचाइज ओन्ड कंपनी ऑपरेटेड (FOCO) मॉडल पर ध्यान केंद्रित कर रही है। हम जल्द ही कर्नाटक भर के 15 से 20 शहरों में अपनी आईएमई रैपिड रेंज का विस्तार करेंगे।

जैसा कि आपको पता है भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समाधान जोर पकड़ रहे हैं और उद्योग विकास के लिए तैयार है। एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री 2030 तक 22 मिलियन यूनिट तक पहुंचने का अनुमान है। हालांकि, रेंज की चिंता एक महत्वपूर्ण विषय बना हुआ है, जो इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में ग्राहकों के विश्वास को बाधित करता है।

माय ईवी स्टोर ने ग्राहकों के लिए सरलीकृत वित्तीय योजनाएं प्रदान करने के लिए कोटक महिंद्रा, श्रीराम फाइनेंस और मणप्पुरम फाइनेंस जैसे वित्तीय संस्थानों के साथ साझेदारी की है। कंपनी ग्राहकों की सुविधा के लिए बेंगलुरु में वारंटी और स्पेयर पार्ट्स की आसान उपलब्धता की पेशकश करने की भी योजना बना रही है। ऐसे में देखना ये है कि कंपनी का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में कैसी छाप छोड़ता है।

Read More- लॉन्च हुआ धमाकेदार स्कूटर, कम कीमत के साथ, 7 तक बैटरी वारंटी

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|