Srivaru Motors Prana: भारत की फास्‍ट electric bike जो 4 सेकंड में पकड़ लेती है !

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Srivaru Motors Prana: आज भारत देश ईवी के क्षेत्र में हर एक सेकंड आगे की ओर बढ़ता जा रहा है! यदि देखा जाए तो आज की तारीख में भारत में कई सारी इलेक्ट्रिक बाइक उपलब्ध हो चुकी है! लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं! जो आज से 2 साल पहले लांच हुई थी लेकिन अधिकांश लोगों को इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में जानकारी नहीं है! इसलिए हमारा उद्देश्य है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में भी सभी को पता चल सके।

आज से 2 साल पहले जब यह बाइक लॉन्च हुई थी तब यह भारत की सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक थी! हालांकि इन 2 सालों में अब इससे भी ज्यादा टॉप स्पीड वाली बाइक आ चुकी है! तो चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से।

Srivaru Motors Prana:- लुक और डिजाइन

Srivaru Motors Prana इलेक्ट्रिक बाइक दिखने में पूरी तरह से स्पोर्ट बाइक की तरह नजर आती है! आखिरकार नजर आए ही क्यों ना, जब यह है! ही एक स्पोर्टी इलेक्ट्रिक बाइक, इस बाइक में स्प्लिट सीटों का प्रयोग किया गया है! जिसके पीछे की सीट की हाइट थोड़ी ज्यादा है! कंपनी की तरफ से यह बाइक चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराती है! ब्लैक ग्रीन रेड और व्हाइट।

Srivaru Motors Prana:- बैटरी और रेंज

Srivaru Motors Prana एक स्‍पोर्ट इलेक्ट्रिक बाइक है! इसलिए इसमें बड़ी साइज की बैटरी का प्रयोग किया गया है! इस इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी 7.2 Kwh की है! और इस बैटरी की सहायता से इसमें 126 किलोमीटर तक की हाई रेंज देखने को मिल जाती है! कंपनी के दावे के अनुसार इस बाइक की बैटरी को 2000 टाइम तक चार्ज किया जा सकता है बिना किसी खराबी के।

Srivaru Motors Prana:- मोटर और परफॉर्मेंस

यह इलेक्ट्रिक बाइक अपने दमदार मोटर और हाई परफार्मेंस के लिए ही जानी जाती है! इसमें 72 वोल्ट वाली डीसी मोटर का प्रयोग किया गया है! जिसकी सहायता से यह मात्र चार सेकंड में ही 0 से 60 की स्पीड पर आ जाती है! एवं 39 एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

Read More- सिर्फ़ ₹13,999 में खरीदें Redmi Note 15 Pro Max का 5G और दमदार फोन, मिलेगा 108MP प्राइमारी कैमरा और 6000mAh कि पावरफूल बैटरी

Srivaru Motors Prana:- 2 वेरिएंट

Srivaru Motors Prana कंपनी द्वारा दो अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध कराई जाती है! जिसमें ग्रैंड और एलिट वेरिएंट शामिल है इन दोनों वेरिएंट में पूरे 75000 का अंतर देखने को मिल जाता है! हालांकि कीमत के साथ-साथ इसके कुछ फीचर्स में भी अंतर देखने को मिल जाता है!

Srivaru Motors Prana:- फीचर्स

Srivaru Motors Prana में फीचर्स के मामले में कोई भी कम नहीं छोड़ी गई है! बाइक के कुछ विशेष फीचर्स है! जो इस बाइक को सभी इलेक्ट्रिक बाइक से अलग बनाते हैं! अब बात करें इसकी फीचर्स की तो इसमें

  • 3 चैनल हाइड्रोलिक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है! जो इससे बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है! सामने की ओर डुएल डिस्क एवं पीछे की ओर सिंगल डिस्क ब्रेक मिल जाते हैं।
  • इसमें 4 प्रकार के अलग-अलग रीडिंग मोड दिए गए हैं! प्रैक्टिस मॉड ड्राइव मोड सपोर्ट मोड और रिवर्स मोड।
  • यह दमदार इलेक्ट्रिक बाइक 180 किलोग्राम तक का वजन खींचने में सक्षम मानी जाती है!
  • सामने ड्यूल एलइडी हेडलैंप से मिल जाते हैं! टेलिस्कोपिक और मोनोशॉक सस्पेंशन मिल जाते हैं!

Srivaru Motors Prana:- कीमत 

जैसा कि हमने आपको बताया कि Srivaru Motors Prana इलेक्ट्रिक बाइक के दो वेरिएंट बाजार में उपलब्ध है! जिनमें थोड़ा बहुत अंतर देखने को मिल जाता है! लेकिन दोनों की कीमत में पूरे 75000/- का अंतर है तो हम आपको बता दें कि इस बाइक का ग्रांड वेरिएंट मात्र 2,25,000/- का आता है! जबकि इलाइट वेरिएंट ₹3,00,000/- का आता है!

Read More- Tata Tiago EV की घाटी कीमतें अब मिलेगी ! आसान EMI प्लान पर

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|