2024 Royal Enfield Himalayan की स्पेसिफिकेशन का हुआ खुलासा, पहले से इतना बदल जाएगी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

2024 Royal Enfield Himalayan अपने पूर्ववर्ती की तुलना में रेशियो में भी बड़ी है। बाइक की लंबाई 2245 मिमी चौड़ाई 852 मिमी और ऊंचाई 1316 मिमी है व्हीलबेस 1510 मिमी है। इसमें एक गोल एलईडी हेडलैंप के साथ गोलाकार फ्यूल टैंक दिया गया है। नई हिमालयन में अब 4 इंच की टीएफटी स्क्रीन है जिसमें स्मार्टफोन के माध्यम से नेविगेशन और म्यूजिक कनेक्टिविटी शामिल है।

Royal Enfield ने बहुप्रतीक्षित मोटरसाइकिल Himalayan 452 के स्पेसिफिकेशन की घोषणा कर दी है। 2024 रॉयल एनफील्ड हिमालयन पूरी तरह से नई है और ये वर्तमान में बिक्री पर मौजूद हिमालयन 410 की जगह लेगी। इस एडवेंचर बाइक में अब एक बिल्कुल नया फ्रेम, बड़ी क्षमता वाली मोटर और बहुत सारे नए तकनीकी अपडेट शामिल हैं।

Royal Enfield Himalayan:- डायमेंशन 

नई पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड हिमालयन अपने पूर्ववर्ती की तुलना में रेशियो में भी बड़ी है। बाइक की लंबाई 2,245 मिमी, चौड़ाई 852 मिमी और ऊंचाई 1,316 मिमी है, व्हीलबेस 1,510 मिमी है। इसमें एक गोल एलईडी हेडलैंप के साथ गोलाकार फ्यूल टैंक दिया गया है। साथ ही इसे राइडर और पिलियन के लिए स्प्लिट सीट दी गई है।

नई हिमालयन अब एक स्ट्रेस्ड मेंबर के रूप में इंजन का उपयोग करते हुए रियर सबफ्रेम के साथ ट्विन-स्पार फ्रेम का उपयोग करती है। एयरबॉक्स को फ्यू टैंक शेल के ठीक नीचे ऊपर ले जाया गया है,जिससे अधिक हवा का सेवन और बेहतर पानी निकालने की क्षमता मिलती है, जबकि फ्यूल टैंक को सीट के नीचे ले जाया गया है और इसकी क्षमता 17 लीटर है। पूरी बाइक का वजन 196 किलोग्राम है, जो पहले से 3 किलो कम है।

Read More- Suzuki v-strom sx ने रॉयल एनफील्ड का निकाला दम, कुल 25 हजार में खरीदकर बनाएं अपनी

Royal Enfield Himalayan:- इंजन

इसे 452 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 8000 आरपीएम पर 39 बीएचपी का पावर और 5,500 आरपीएम पर 40 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करता है। इस पावरट्रेन को स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। नई हिमालयन में 825 मिमी लंबी स्टॉक सीट भी मिलती है, जिसे 845 मिमी तक बढ़ाया जा सकता है। कंपनी आपको एक्सेसरी के तौर पर 805 मिमी की कम ऊंचाई वाली सीट भी बेचेगी।

Royal Enfield Himalayan:- टेक

तकनीक की बात करें, तो नई हिमालयन में अब 4 इंच की टीएफटी स्क्रीन है जिसमें स्मार्टफोन के माध्यम से नेविगेशन और म्यूजिक कनेक्टिविटी शामिल है। यूनिट को अलग-अलग डिस्प्ले मिलते हैं, जबकि लेआउट को पर्सनलाइज्ड किया जा सकता है। इसे आसानी से पढ़ने योग्य बनाने के लिए इसमें एंटी-ग्लेयर स्क्रीन भी है। बाइक में 21-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर स्पोक व्हील सेटअप के साथ 140-सेक्शन चौड़ा रियर टायर है।

Read More- 2024 Yamaha MT-09 की पहली झलक आई सामने, 7 नवंबर को EICMA 2023 में होगी

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|