Skoda Kodiaq का नया मॉडल होगा अब भारत में जल्द लांच, जानिए कीमत

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

हाल ही में, स्कोडा ने अपने पॉपुलर एसयूवी कोडियाक के दूसरे पीढ़ी का मॉडल वैश्विक रूप से प्रदर्शित किया है। इस गाड़ी में अब पहले की तुलना में आपको एक और शैलीष्ठ और आधुनिक डिजाइन देखने को मिलता है। इसके अलावा, इस गाड़ी में एक पुनर्नवीनीकृत कैबिन और कई नए पावरट्रेन विकल्प भी शामिल हैं। स्कोडा, जो चेक ऑटोमोबाइल निर्माता है, जो विश्वभर में अपनी आधुनिक और प्रीमियम गाड़ियों के लिए जानी जाती है।

स्कोडा कोडियाक एक मध्यम आकार की एसयूवी है, जो इसे 2016 में भारत में स्कोडा ने लॉन्च किया था। यह स्कोडा का एक प्रमुख मॉडल है, जिसे Skoda Kodiaq ने विश्वभर में 8.40 लाख यूनिट से अधिक बेचा है। कोडियाक को इसकी बड़ी और व्यावसायिक इंटीरियर्स के लिए जाना जाता है। इस गाड़ी में आपको प्रीमियम सुविधाएं और परिष्कृत ड्राइविंग डायनेमिक्स देखने को मिलती हैं। स्कोडा जल्द ही 2024 में भारत में अपनी नई कोडियाक एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।

Skoda Kodiaq:- आकर्षक डिज़ाइन

नई Skoda Kodiaq में आपको 4,758 मिमी की लंबाई मिलती है, जो पुराने कोडियाक से 61 मिमी अधिक है। इस कार में एक 2791 मिमी का व्हीलबेस है। इस कार के अंदर, आपको स्कोडा की हस्ताक्षर बटरफ्लाई ग्रिल दिखती है, जो पहले की तुलना में अब बड़ी और सीधी है।

Read More- Jio Electric Scooter: क्या होगा सच में लॉन्च? मिलेगी 300 Km की रेंज? क्या है

 इस कार में, आपको दो हिस्सों में विभाजित एलईडी हेडलाइट्स देखने को मिलेंगे, जहां इस कार के अंदर हेडलाइट के अंदर ही एकीकृत एलईडी डीआरएल्स दिए जाएंगे। इस कार में, आपको एक नई आकृति के बम्पर को देखने को मिलेगा, जिसमें केंद्रीय रेडार साथ होगा।

Skoda Kodiaq:- दमदार परफॉरमेंस

नई Skoda Kodiaq में आपको कई पावरट्रेन विकल्प देखने को मिलेंगे। उदाहरण के लिए, इस गाड़ी में आपको पेट्रोल, डीजल और प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट्स मिलेंगे। इस गाड़ी में, आपको एक 1.5 लीटर पेट्रोल टर्बो चार्ज्ड इंजन मिलेगा जो माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगा। इस इंजन से इस गाड़ी में 150 पीएस की शक्ति और 250 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न होगा। इसमें आपको सात स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन और फ्रंट-व्हील ड्राइव सिस्टम मिलेगा।

इसके अलावा, एक 2.0 लीटर टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन का भी एक वेरिएंट है, जो 204 पीएस शक्ति और 320 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन के साथ आपको सात स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन और ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम मिलता है। इसके अलावा, एक 2.0 लीटर टर्बो चार्ज्ड डीजल इंजन का वेरिएंट भी है, जो इसमें 150 पीएस शक्ति और 360 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस वेरिएंट में आपको ऑल-व्हील-ड्राइव और फ्रंट-व्हील ड्राइव सिस्टम का विकल्प भी मिलता है। इन दोनों विकल्पों में आपको सात स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन देखने को मिलेगा।

Read More- Ather 450S electric scooter की घटी कीमतें, जानिए नए EMI प्लान

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|