सिंगल चार्ज 165 किलोमीटर की रेंज New Ola S1 Air की कीमत आपको आश्चर्यचकित कर देंगी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

New Ola S1 Air : ओला इलेक्ट्रिक बेंगलुरु स्टार्टअप नई-नई कंपनी है जिन्होंने बहुत ही कम समय में अपने दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के मदद से बहुत नाम कमाया है। इन्होंने अपने सेगमेंट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया है। जिसमें Ola S1 Air सबसे ज्यादा प्रचलित हुई है। इसका एक कारण यह है कि यह अपने आकर्षक कीमत और दमदार रेंज के कारण यह बहुत जल्दी मार्केट में अपना दबदबा कायम करने में सफल हुई है। 

New Ola S1 Air Price

ओला इलेक्ट्रिक S1 Air भारतीय बाजार में 1 वेरिएंट और 6 रन विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसके साथ ही S1 Air 3 बैटरी विकल्प के साथ उपलब्ध है। जिसकी कीमत भिन्न-भिन्न है ओला S1 Air 2 किलोवाट बैट्री पैक के साथ 84,999 रुपए, 3 किलोवाट बैट्री पैक के साथ 99,999 रुपए और 4 किलोवाट बैट्री पैक के साथ 1,09,999 रुपए है। ये तीनों कीमत बेंगलुरु एक्स शोरूम है। 

New Ola S1 Air Battery And Range

Ola S1 Air को पावर देने के लिए इसमें 4.5 किलो वाट की शक्तिशाली हब-माउंटेड मोटर का उपयोग किया गया है। जिसमें की कंपनी दावा करती है कि यह मोटर 95 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है। और इसके रेंज की बात करें तो इसमें इसके तीनों बैटरी विकल्प के साथ अलग-अलग रेंज मिलते हैं। इसके 2 किलो वाट बैटरी विकल्प के साथ 85 किलोमीटर की रेंज, 3 किलोवाट बैट्री पैक के साथ 125 किलोमीटर की रेंज और 4 किलो वाट बैट्री पैक के साथ 165 किलोमीटर की अधिकतम रेंज मिलती है। ओला S1 Air को एक बार फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है। 

FeatureDetails
Price (Bengaluru ex-showroom)– ₹84,999 (2 kWh battery)
– ₹99,999 (3 kWh battery)
– ₹1,09,999 (4 kWh battery)
Motor Power4.5 kW hub-mounted motor
Top Speed95 km/h
Range– 85 km (2 kWh battery)
– 125 km (3 kWh battery)
– 165 km (4 kWh battery)
Charging TimeApproximately 5 hours for a full charge
Remote boot lock/unlock
Storage CapacityUnder-seat storage with 34 liters capacity
Suspension SystemTelescopic front forks
Dual rear shocks
Braking SystemDrum brakes on both wheels
Weight108 kilograms
CompetitorsAther 450X, TVS iQube, Bajaj Chetak
Read More- KTM 250 Duke vs Honda CB300R: डिजाइन, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में कौन बेहतर

New Ola S1 Air Features

ओला S1 Air की फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। जिसमें आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और वॉइस एसिस्ट नेवीगेशन सिस्टम जैसे आधुनिक फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा इसके अन्य फीचर्स में आपको स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ट्रिप मीटर, बैटरी पोजीशन, लो बैट्री इंडिकेटर, समय देखने के लिए घड़ी और स्टैंड अलर्ट जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मिलते हैं। ‌ 

इसके अन्य फीचर्स में इसके साथ राइडिंग मोड, रिवर्स मोड, क्रूज कंट्रोल, ओटीए अपडेट, म्यूजिक प्लेबैक, रिमोट बूट लॉक/अनलॉक जैसे आधुनिक फीचर्स मिलते हैं। इसमें आपको अंडर सीट स्टोरेज में 34 लीटर की कैपेसिटी मिल जाती है। 

New Ola S1 Air Suspension and brakes

S1 Air के हार्डवेयर और सस्पेंशन के कार्यों को करने के लिए इसमें टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉक्स के द्वारा इस गाड़ी को नियंत्रित किया गया है। वहीं इसकी ब्रेकिंग के कार्यों को करने के लिए इसके दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक को जोड़ा गया है। ओला S1 Air का कुल वजन 108 किलोग्राम है।  

Read More- Royal Enfield से भी बेहतर लुक में आ रही Honda CB350, मिलते हैं धांसू फीचर्स

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|