Simple One electric scooter : सिर्फ 100 लोगों को मिला स्कूटर, जानिए क्या है कारण 

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Simple One electric scooter की कीमत ने उत्साह को तोड़ दिया, चलिए जानते हैं क्या कारण हैं! इस स्कूटर के लॉन्च का लोग बेताबी से इंतज़ार कर रहे थे, और एक लाख लोगों ने पहले से ही बुक करवाई थी। लेकिन जब इलेक्ट्रिक स्कूटर अंततः लॉन्च हुआ, तो केवल 100 लोग ही इसे प्राप्त कर पाए।

अनफोर्डेबल कीमत ने  लोगों के निराशाजनक होने के एक मुख्य कारण में से एक है। इसके अलावा इसकी अनेक और कारण भी हैं जिनसे लोग निरंतर नाराज़ हैं। इस आर्टिकल में, हम इन सभी मुद्दों पर गहराई से चर्चा करेंगे और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की विशेषताओं को भी जानेंगे।

Simple One electric scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाराज़ ग्राहक

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर ने लोगों को मुख्य रूप से इसके विस्तारित मूल्य टैग के कारण परेशान किया है। इसके लॉन्च के समय, पहले इसे 1 लाख 10 हज़ार रुपये के लिए उपलब्ध कराया गया था, लेकिन लॉन्च के बाद, इसकी असली कीमत को 1 लाख 45 हज़ार रुपये पर रख दिया गया, जिससे सभी को चौंकाया। 

Read More

साथ ही, ग्राहकों को 750W चार्जर के लिए अतिरिक्त 13,000 रुपये देने होते हैं, जिससे ऑन-रोड कीमत 1,80,000 रुपये तक बढ़ जाती है, और कुछ राज्यों में इससे भी अधिक।

निराशा का दूसरा कारण यह है कि स्कूटर की वास्तविक दुनिया में रेंज पहले घोषित IDC रेंज से मेल नहीं खाती। जबकि सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर का दावा था कि इसकी रेंज 212 किलोमीटर है, लेकिन वास्तविक दुनिया में इसे 160 से 180 किलोमीटर का रेंज दिखा रहा है। 

Simple One electric scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर केवल 100 लोगों को मिला

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के 1 लाख बुकिंग्स के बाद केवल 100 लोगों के होने से यह एक महत्वपूर्ण चुनौती बन गई है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कम रेंज और बढ़ी हुई कीमत के कारण कई लोग अपनी बुकिंग रद्द कर रहे हैं। साथ ही, विभिन्न राज्यों में डिलीवरी समय की समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं, जिससे ग्राहकों में क्रोध है।

कंपनी को इन चुनौतियों का सामना करना और समस्याओं का समाधान करना जल्द से जल्द अपने ग्राहकों का विश्वास फिर से जीतने के लिए आवश्यक है। इसके लिए कंपनी को कीमत और रेंज को सुधारने के लिए प्रयास करना भी महत्वपूर्ण होगा। इस प्रकार, सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के लोगों में उत्साह को पुनः जीतना महत्वपूर्ण होगा। 

पहले इसका दावा था कि इसकी कम से कम 250 किलोमीटर की रेंज है, जिसके कारण लोग और भी निराश हो गए हैं। इसके अलावा, स्कूटर के लॉन्च के दौरान कुछ अन्य चुनौतियां भी सामने आईं। जिससे उन्होंने इसे बुक किया था, उन्हें बहुत परेशानी हुई। 

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|