Royal Enfield Himalayan 452 का आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च से पहले खुलासा हुआ

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

रॉयल एनफील्ड ने भारत में लॉन्च से पहले हिमालयन 452 को आधिकारिक तौर पर सोशल मीडिया पर टीज़ किया है। उम्मीद है कि आने वाली बाइक बिल्कुल नए 451.65cc लिक्विड-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित होगी।

रॉयल एनफील्ड ने अपने सोशल मीडिया पेज पर आगामी हिमालयन 452 का एक टीज़र वीडियो पोस्ट किया है। इसमें बाइक को शानदार हिमालय की पृष्ठभूमि में सफेद पेंट स्कीम में दिखाया गया है। हालांकि कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन नई हिमालयन के जल्द ही भारत में लॉन्च होने की संभावना है। एक बार लॉन्च होने के बाद, दोपहिया वाहन की कीमत 2.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है। आगामी रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 के बारे में अधिक जानने के लिए आगे पढ़ें।

Royal Enfield Himalayan 452 : स्टाइलिंग

लघु वीडियो में मोटरसाइकिल की सफेद पेंट योजना दिखाई गई है, जो क्लासिक हिमालयन 411 की याद दिलाती है, जिसे 2016 में पेश किया गया था। हिमालयन प्रतीक चिन्ह को फ्रंट मडगार्ड पर और हिमालयन ग्राफिक्स को ईंधन टैंक, साइड पैनल और रियर फेंडर पर देखा जा सकता है। एक बीक फेंडर, एक हाई-सेट एलईडी हेडलैंप, एक विशाल ईंधन टैंक, और स्प्लिट सीटिंग के साथ एक छोटा टेल सेक्शन बिल्कुल नए रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 के सौंदर्य आकर्षण में से हैं। इस समय कोई सटीक अपडेट नहीं है, लेकिन आगामी हिमालयन में 21/17-इंच के फ्रंट और रियर वायर-स्पोक व्हील होने की उम्मीद है।

Read More-TVS Raider 125 के ये लाजवाब फीचर्स मात देगी

Royal Enfield Himalayan 452 : इंजन और अन्य विवरण

हालाँकि रॉयल एनफील्ड ने औपचारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि बाइक बिल्कुल नए 451.65cc लिक्विड-कूल्ड इंजन से लैस होगी। इंजन 8,000rpm पर 39.57bhp और 40 से 45Nm के बीच पीक टॉर्क पैदा करता है और छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। अनुमान है कि नई हिमालयन मौजूदा हिमालयन की तुलना में लंबी, ऊंची और चौड़ी होगी – इसकी लंबाई 2,245 मिमी, चौड़ाई 852 मिमी और ऊंचाई 1315 मिमी है। इसका व्हीलबेस संभवतः 1510 मिमी और कुल वजन 394 किलोग्राम होगा।

Royal Enfield Himalayan 452:कीमत और प्रतिस्पर्धी

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 भारत में अक्टूबर के अंत या नवंबर की शुरुआत में रिलीज़ होने की संभावना है। इंडस्ट्री रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई आधुनिक फीचर्स के साथ इस बाइक की कीमत लगभग 2.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। भारत में लॉन्च होने पर, हिमालयन 452 का मुकाबला येज़्दी एडवेंचर, केटीएम 390 एडवेंचर, बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस और अन्य से होगा।

Read More- Harley Davidson X440 पर बेस्ड नई बाइक ला रही

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|