Royal Enfield Himalayan 450: रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के फीचर लॉन्च से पहले लीक, चेक करें इंजन

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Royal Enfield Himalayan 450 and Himalayan 452: रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 इस साल 1 नवंबर को लॉन्च होने वाला है लेकिन इससे पहले ये गाड़ी काफी चर्चा में है. नया हिमालयन बहुत लंबे समय से डेवलोपमेन्ट फेज में है और हाल के महीनों में कई बार इसका टेस्टिंग किया गया है. आधिकारिक लॉन्च से पहले, आगामी हिमालयन की खूबियां इंटरनेट पर लीक हो गई हैं. अगर आप भी इस गाड़ी पर दाव लगाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है.

Royal Enfield Himalayan 450 

एक लीक होमोलॉगेशन दस्तावेज़ से पता चलता है कि एडवेंचर टूरर के नवीनतम अवतार को व्यावसायिक रूप से हिमालयन 452 कहा जाएगा, न कि हिमालयन 450. होमोलॉगेशन डॉक्यूमेंट के मुताबिक नया सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड मोटर 8,000 आरपीएम पर 39.5 बीएचपी का पावर उत्पन्न कर सकता है. यह 24 बीएचपी के अधिकतम पावर आउटपुट के साथ मौजूदा हिमालयन 411 की तुलना में एक बड़ी छलांग है. हालांकि, टॉर्क के आंकड़े सामने नहीं आए हैं, हम उम्मीद करते हैं कि यह 40 और 45 एनएम के बीच होगा. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा.

Royal Enfield Himalayan 450: डाइमेंशन

दस्तावेज़ में आगे उल्लेख किया गया है कि आगामी हिमालयन का कुल वाहन वजन 394 किलोग्राम है. लगभग 180 किलोग्राम की पेलोड क्षमता को ध्यान में रखते हुए, बाइक का वजन लगभग 210 किलोग्राम होने की उम्मीद है, जो इसे मौजूदा हिमालयन से 11 किलोग्राम भारी बनाता है. इसके अलावा इसमें 1510 मिमी व्हीलबेस शामिल है, जो मौजूदा मॉडल की तुलना में 45 मिमी लंबा है.

Read More- Pure EV ePluto 7G Max ई-स्कूटर लॉन्च फुल चार्ज पर चलेगा 201 किमी

Royal Enfield Himalayan 450: हार्डवेयर

नई हिमालयन को एक बिल्कुल नए ट्रेलिस फ्रेम द्वारा रेखांकित किया जाएगा. रॉयल एनफील्ड के लिए पहली बार उल्टा फ्रंट फोर्क्स और पीछे मोनोशॉक दिखेगा. ब्रेकिंग ड्यूटीज को स्विचेबल रियर एबीएस के साथ मानक के रूप में दोहरे चैनल एबीएस द्वारा सहायता प्राप्त फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक द्वारा पूरा किया जाएगा. एडीवी 21-इंच के फ्रंट और 17-इंच के रियर स्पोक व्हील्स पर चलेगा.

Read Moreस्मार्ट कनेक्ट के साथ आने वाली नई TVS Jupiter के हैरान करने वाले फीचर्स

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|