Royal Enfield Himalay an Electric Launch Date अब इलेक्ट्रिक वर्जन में मचाने तबाही, इस दमदार रेंज

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Royal Enfield Himalayan Electric Launch Date: रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल इटली के मिलान में चल रहे EICMA शो में अपने पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड हिमालयन को प्रदर्शित किया है। और इसे भारत में बहुत जल्द लॉन्च किया जा सकता है। यह संभवत 7 लाख से 8 लाख रुपए की अनुमानित कीमत पर लॉन्च हो सकती है। हालांकि कंपनी ने इसके स्पेसिफिकेशंस की जानकारी नहीं दी है।

Royal Enfield Himalay रेंज और बैटरी पैक की जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं दी है। इसको लेकर अगर कोई भी जानकारी सामने आती है। तो इस पोस्ट में आपको तुरंत ही अपडेट मिल जाएगा। हालांकि इसकी लांचिंग को लेकर संभावनाएं अभी बनी हुई है। कंपनी हिमालय इलेक्ट्रिक को भारत में 2026 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है। 

Royal Enfield Himalayan Electric

रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल अपनी आगामी मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड हिमालयन को भारत में लॉन्च करने जा रही है। लेकिन रॉयल एनफील्ड अपनी एक और मोटरसाइकिल को भारत में लाने की योजना बना रही है। जो हिमालय का इलेक्ट्रिक वजन होने वाला है। रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक श्रृंखला पर काम कर रही है। और यह रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक एडवेंचर मोटरसाइकिल होने वाली है।  

Royal Enfield Himalayan Electric Design

यह मोटरसाइकिल ब्रांड की पहली शुरुआती EV मोटरसाइकिल होगी जिस कंपनी ने कुछ मैंने पहले ही विशेष रूप से हिमालय इलेक्ट्रिक की तस्वीरों को जारी किया है। जिससे इसकी कुछ विशेषताएं और खूबियां सामने आती है। इसका डिजाइन बिल्कुल नए हिमालय 450 के समान नजर आता है। यह बड़ी दमदार और स्टाइलिश लुक के साथ इसमें एक बड़ी विंडस्क्रीन, गोलाकार आकार के हैंडल लैंप और एक फुली एलइडी हेडलैंप नजर आता है। 

Read More- Ozotec Bheem Electric Scooter देगा 515 Km का रेंज देखें फीचर्स और कीमत।

और इसके सीट के डिजाइन को देखें तो यह बिल्कुल अलग ही दिखता है। ढलानुमा सिंगल पीस सीट जो अद्भुत डिजाइन के साथ सेट की गई है। कह सकते है की तरह रॉयल एनफील्ड इस तरह अद्भुत डिजाइन के साथ अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की और कदम बढ़ा रही है। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बैट्री पैक को एक अलग फ्रेम के साथ फिट की गई है। और इसके बैटरी और मोटर को अलग-अलग रंग से पेंट कर दर्शाया गया है। 

Royal Enfield Himalayan Electric Features

रॉयल एनफील्ड हिमालय इलेक्ट्रिक में मिलने वाले फीचर्स की लिस्ट में आपको इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की पेशकश होने वाली है। इसके अलावा इसमें आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ कॉल अलर्ट एसएमएस, अलर्ट अलर्ट, ईमेल नोटिफिकेशन और नेवीगेशन सिस्टम जैसे आधुनिक फीचर्स मिलने की संभावना है। 

Royal Enfield Himalayan Electric Suspension and brakes

रॉयल एनफील्ड हिमालयन इलेक्ट्रिक के सस्पेंशन सेटअप में आगे की ओर अपसाइड-डाउन फोर्क्स और पीछे की ओर एक एडजस्टेबल रियर शॉक इस्तेमाल किया जा सकता है। और इसकी ब्रेकिंग के कार्यों को करने के लिए दोनों पहियों पर सिंगल डिस्क ब्रेक को जोड़े जाने की संभावना है। हालांकि इसके बारे में कोई विशेष जानकारी सामने नहीं आई है।

Read More- PURE EV ETrance Neo Electric Scooter 120km रेंज व बढ़िया टॉप स्पीड वाला स्कूटर

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|