Royal Enfield की सबसे फास्ट बाइक मिलेगी अब सस्ती कीमत पर

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Royal Enfield, एक प्रमुख दोपहिया निर्माता, भारत में अपनी रेट्रो-स्टाइल मोटरसाइकिल्स के साथ उद्यमिता में अग्रणी है। इस कंपनी को भारत में अपने विशेष और विशाल प्रशंसा भारत में है। जनवरी 2024 में इस कंपनी ने शॉटगन 650 को पेश किया है। 

यह नई लॉन्च होनेवाली मोटरसाइकिल वास्तव में रॉयल एनफील्ड के सुपर मीटीयोर 650 के प्लेटफ़ॉर्म पर बनी है, जिसमें इस मोटरसाइकिल में अद्वितीय बब्बर शैली को देखा जा सकता है।

Royal Enfield:- आकर्षक डिज़ाइन

Royal Enfield की शॉटगन 650 एक अनूठे डिज़ाइन वाली मोटरसाइकिल है। इस मोटरसाइकिल में आपको चॉपर रियर फेंडर डिज़ाइन देखने को मिलता है। इस बाइक में आपको एक विभिन्न डिज़ाइन का हेडलाइट कॉल, फ्लटर हैंडलबार विथ बार एंड मिरर, मिड सेट फुट पेग और ट्विन ब्लॉकआउट पिशूटर एक्जॉस्ट देखने को मिलता है। इस मोटरसाइकिल में मॉड्यूलर डिज़ाइन शामिल है, जिससे यह सिंगल सीटर, डबल सीटर और लगेज कैरियंग टूरर में परिणाम हो सकती है।

 इसमें चार विभिन्न रंग देखने को मिलते हैं: शीट मेटल ग्रे, प्लाज्मा ब्लू, ड्रिल ग्रीन, और स्टैंसिल व्हाइट। इसके अलावा, इसमें एक डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है, जिसमें ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम शामिल है। इस मोटरसाइकिल में आपको 795 मिमी की सीट ऊचाई और 140 मिमी की ग्राउंड क्लियरेंस भी मिलती है।

Read More- Hero MotoCorp की सबसे पावरफुल बाइक मावरिक 440 की आज होगी लॉन्चिंग रॉयल एनफील्ड से है

Royal Enfield:- दमदार परफॉरमेंस

Royal Enfield शॉटगन 650 में आपको एक 648 सीसी पैरलल-ट्विन एयर-ऑयल कूल्ड इंजन देखने को मिलता है। इस मोटरसाइकिल में एक शक्तिशाली इंजन है जो इसमें 47.65 पीएस की शक्ति और 52 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसमें एक 6 स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ आता है। 

इस मोटरसाइकिल में शोवा का सस्पेंशन है। इसमें फंक्शन बिग पिस्टन फोर्क विथ 120 व्हील ट्रैवल और 90 मिमी ट्रैवल के ट्विन रियर शॉक एब्सॉर्बर देखने को मिलता है। इस मोटरसाइकिल में आपको 22 किलोमीटर प्रति लीटर की उत्कृष्ट माइलेज मिलती है।

पैरामीटरडेटा
इंजन648 cc पैरेलल ट्विन एयर आयल कूल्ड
पॉवर47.65 PS
पीक टार्क52 Nm
गियरबॉक्स6 स्पीड, स्लिप और असिस्ट क्लच
सस्पेंशनशोवा, फंक्शन बिग पिस्टन फोर्क (120 व्हील ट्रेवल) और ट्विन रियर शॉक अब्सॉरबेर (90 mm ट्रेवल)
माइलेज22 kmpl
Read More- Top 5 Sport Bike Under 2 Lakh, स्पोर्ट लुक के साथ स्टाइल का जबरदस्त मेल

Royal Enfield:- कीमत

Royal Enfield ने शॉटगन 650 को भारत में अपनी अन्य सभी मोटरसाइकिलों की तरह एक बहुत ही किफायती मूल्य पर लॉन्च किया है। इस मोटरसाइकिल को अपने सेगमेंट में मूल्य-मूल्य का पैकेज माना जा सकता है। इस मोटरसाइकिल की कीमत भारत में केवल रुपये 3,59,430 लाख एक्स-शोरूम से शुरू होती है, 

 केवल इसके शीर्ष वेरिएंट के लिए एक्स-शोरूम पर रुपये 3,73,000 लाख तक बढ़ती है। हाल ही में, रॉयल एनफील्ड ने इस मोटरसाइकिल के लिए कुछ नए ईएमआई योजनाएं प्रस्तुत की हैं, जिसके कारण इसे खरीदना बहुत ही आसान हो गया है।

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|