River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर 120 Km की रेंज के साथ भारत में लॉन्च, 1,250 रुपये में करें बुक

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

River Indie Launched in India: बेंगलुरू में स्थित इलेक्ट्रिक वाहन (EV) स्टार्टअप रिवर ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर रिवर इंडी का आगाज किया है। कंपनी का दावा है कि यह भारत की पहली मैक्सी इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने एक चार्ज पर 120 किलोमीटर की असली दुनिया की दूरी प्रदान करने का दावा किया है और इसकी उच्चतम गति 90 किमी/घंटा है। मूल्य के मामले में, रिवर इंडी सीधे भारत में मौखिक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स जैसे Ola S1 Pro, TVS iQube, Bajaj Chetak, और Ather 450X के साथ प्रत्यक्ष प्रतिस्पर्धा करेगा। कंपनी के लिए आशा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की वितरण इस साल अगस्त से शुरू होगा। वर्तमान में, यह केवल बेंगलुरू में उपलब्ध है, और कंपनी ने इसकी उपलब्धता को 2024 तक 50 अन्य भारतीय शहरों में बढ़ाने की योजना बनाई है।

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर- रेंज

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भारत में एक्स-शोरूम, बेंगलुरु पर 1.25 लाख रुपये है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को प्री-ऑर्डर करने के लिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 1,250 रुपये की टोकन राशि जमा कर सकते हैं। रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर को मानसून ब्लू, समर रेड और स्प्रिंग येलो जैसे तीन रंगों में खरीदा जा सकता है। कंपनी स्कूटर और उसके बैटरी पैक के लिए पांच साल या 50,000 किलोमीटर तक की वारंटी का वादा कर रही है।

River Indie की डिलीवरी की शुरुआत अगस्त 2023 में होने की उम्मीद है। वर्तमान में, यह केवल बेंगलुरु में ही उपलब्ध है। कंपनी ने 2024 तक इसे 50 और भारतीय शहरों में प्रस्तुत करने की योजना बताई है।

Read More- 2024 Royal Enfield Himalayan की स्पेसिफिकेशन का हुआ खुलासा, पहले से इतना बदल जाएगी

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर- बैटरी पैक 

फीचर्स की बात करते हुए, रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4किलोवॉट-घंटे लीथियम-आयन बैटरी पैक और मिड-ड्राइव PMSM इलेक्ट्रिक मोटर है, जिनका संयोजन कुल 9 एचपी की शीर्ष शक्ति उत्पन्न करता है। बैटरी पैक IP67 रेट का है। कंपनी दावा करती है कि स्कूटर एक ही चार्ज पर 120 किलोमीटर की दूरी देता है और इसकी शीर्ष गति 90 किमी/घंटा है। यह जीरो से 40 किमी/घंटा तक की गति पाने में केवल 3.9 सेकंड लगाता है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड – इको, राइड और रश शामिल हैं। बैटरी पैक पांच घंटे में शून्य से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक से लैस 14 इंच के अलॉय व्हील मिलता हैं। टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर में हाइड्रोलिक डैम्पर्स के साथ कॉइल स्प्रिंग शामिल हैं। रिवर इंडी 165 mm के ग्राउंड क्लीयरेंस से लैस है।

रिवर इंडी में 43 लीटर अंडर-सीट स्टोरेज और 12-लीटर लॉकेबल ग्लव बॉक्स स्टोरेज मिलता है। इसमें DRLs के साथ LED लाइट मिलती है, साथ ही यूएसबी चार्जर, क्लिप-ऑन हैंडलबार, 6-इंच मोनोक्रोम डिस्प्ले, रिवर्स असिस्ट आदि जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

Read More- Not only Hero Splendor, ये भी है सस्ती और धाकड़ माइलेज वाली बाइक्स

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|