दिवाली के इस पावन पर्व पर घर के साथ गाड़ी को भी रखें साफ, इन टिप्स को फॉलो करके कम मेहनत के चमकाएं अपनी कार

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

सबसे पहले, कार के अंदर के सभी पुराने बोतलें और खराब आइटमों को बाहर निकालें। कैबिन से कुछ भी सामान निकालकर खाली करें। अब अंदर से सभी फ़्लोर मैट्स बाहर निकालें और उन्हें साफ पानी और शैम्पू वाले पानी के मिश्रण से साफ करें। इसके बाद, एक साफ कपड़े का उपयोग करके कैबिन के अंदर की गंदगी को पूरी तरह से साफ करें।

आज दीपावली है, पूरे देश में खुशी का माहौल है। लोग दीपावली के कुछ दिन पहले अपने घरों की सफाई करते हैं। वाहनों को भी पूरी तरह से साफ किया जाता है और पूजा किया जाता है। हालांकि, कई बार ऐसा होता है कि लोग अपने घरों को साफ करने में इतने थक जाते हैं कि वे अपनी कार को सही से साफ करने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं कर पाते, इसलिए हम आपको बताएंगे कि कैसे घर पर कार को कम मेहनत के साथ पॉलिश किया जा सकता है।

एक बार अंदर की करें सफाई

सबसे पहले, कार के अंदर से सभी पुराने बोतलें और खराब चीजें निकालें। केबिन को खाली करें, उसमें से लटक रही चीजें निकालें। अब सभी फ़्लोर मैट्स बाहर निकालें और उन्हें साफ पानी और शैम्पू के साथ गोली करें। इसके बाद, एक साफ कपड़े का उपयोग करके कैबिन के अंदर की मिट्टी को पूरी तरह साफ करें। अंत में, दरवाजे बंद करें।

Read More- Hero Reveals Two Wheelers की ये स्कूटर मार्केट में मचा रही है तहलका,सब हैं

अब एक्सटीरियर की बारी

मान लें कि कार पर बाहर से पानी है, यदि घर में मोटर है तो आप एक प्रेशर पाइप का उपयोग कर सकते हैं, यदि नहीं तो आप सामान्य बर्तन से कार पर पानी डालकर कीचड़ को हटा सकते हैं। इसके बाद, एक पात्र में शैम्पू और पानी का समाधान तैयार करें और इसे एक साफ कपड़े के साथ पूरी गाड़ी पर लगाएं। इसके बाद, एक बार फिर साफ पानी से पूरी गाड़ी को धोएं। इस दौरान, याद रखें कि टायर्स के पीछे फेंडर्स में ज्यादातर कीचड़ जमा होता है। उस क्षेत्र को पानी से साफ करें जब तक सभी कीचड़ हट जाए। इसके अलावा, वहां साफ कपड़े का उपयोग करें।

काम की बात

हमेशा कार को धोने के लिए साफ पानी का उपयोग करें। उसी गंदे पानी का उपयोग करना जिसे आपने पहले ही कार को साफ करने के लिए उपयोग किया है, वांछित परिणाम नहीं देगा और कार के पेंटवर्क को क्षति पहुंचा सकता है।

Read More- यह गज़ब का Ather 450S, परफॉर्मेंस देख हो जाओगे लोट – पोट मार्केट में पेश हुआ

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|