बिजी टाइम में भी महंगी नहीं लगेगी OLA-UBER केजरीवाल ने जारी किए कई नए नियम

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

OLA-UBER दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने युवाओं को उनके बजट के अनुसार OLA और UBER जैसी सुविधाएं प्रदान करने का निर्णय लिया है। इसके अतिरिक्त आपको बता दे दिल्ली राज्य सरकार दिल्ली एग्रीगेट पॉलिसी को शुरू करने जा रही है। इस पॉलिसी के तहत बिजी टाइम में भी OLA या UBER जैसी वाहने अपने भाड़े को बढ़ा ना सकेंगी।

सरकार की तरफ से जोड़े गए कुछ नए शर्तें OLA-UBER

सबसे पहले तो आपको बता दे दिल्ली राज्य सरकार ने इस क्षेत्र में बहुत सारी परिवर्तन किए हैं। इसके अलावे यात्री और वाहन चालक के लिए कुछ नई शर्ट शुरू किए गए हैं। आपको बता दे शर्ट के अनुसार 90 दिनों में लाइसेंस लेना सबसे ज्यादा जरूरी माना जाएगा।

वहां को ऑनलाइन बुक करते समय यात्री का पूरा ब्यौरा अप में दिखाई देना अनिवार्य होगा। केवल इतना ही नहीं बल्कि राज्य सरकार की तरफ से 24/7 काम करने वाला कंट्रोल रूम तैयार किया जाएगा। कोई भी यात्री कंट्रोल रूम में वाहन या फिर वाहन चालक के खिलाफ शिकायत दर्ज कर सकते हैं। इसके अलावे 1 साल में यदि किसी चालक के ऊपर तीन शिकायत दर्ज होती है तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

Read More- Royal Enfield के साथ Hero भी करेगी धमाका कंपनियों द्वारा लाई जाएगी 450cc बाइक्स

CAB नीति के खास नियम

  1. सरकार की तरफ से बनाई गई दिल्ली एग्रीकल्चर पॉलिसी के अनुसार अब कब ड्राइवर केवल 17 से 20 रुपए प्रति किलोमीटर का किराया लेंगे।
  2. रात के समय वे इसकिराए को ₹25 प्रति किलोमीटर तक बढ़ा सकते हैं।
  3. किसी भी सूरत पर किराए को ढाई गुना बढ़ाना सही नहीं माना जाएगा।
  4. CAB शेयरिंग को गलत नहीं माना जाएगा बल्कि युवाओं में CAB शेयरिंग को और प्रचलित किया जा रहा है।
  5. CAB के मोबाइल एप्लीकेशन में ऐसी व्यवस्थाएं शुरू की जाएगी जिससे यात्रा शुरू होते ही यात्री अपनी करंट लोकेशन देख सके।

Read More-मार्केट में यह कंपनी बहुत जल्द लॉन्च करेगी अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक Automaker LM

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|