ola electric scooter को FY23 में हुआ ₹1,472 करोड़ रुपए का घाटा

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

ola electric scooter, भारत में एक प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता है, ने अपने शुरुआत से ही देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार की शिरोमणि बनाई रखी है। हालांकि, वित्तीय वर्ष FY23 में, इस कंपनी ने कुल ₹1472 करोड़ का नुकसान देखा है। इस कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर, एस1, को अगस्त 2022 में भारत में लॉन्च किया था। तब बताया गया था कि आने वाले समय में, संभावना है कि कुछ समय के लिए नुकसान होगा क्योंकि निवेश वर्तमान में पूरे तेजी से संचालन खर्च, उत्पाद विकास, बिक्री और बाजार में हो रहा है।

ola electric scooter:- सेल्स और रेवेनीयु

वित्तीय वर्ष FY23 में, ola electric scooter ने कुल रुपये 1911 करोड़ का व्यापार किया, जिसमें से केवल इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री से हुआ व्यापार रुपये 1240 करोड़ था। और बाकी का ₹671 करोड़ व्यापार चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर, सॉफ़्टवेयर सेवाएं, और मोबिलिटी समाधानों जैसी अन्य जगहों से आया। इस वित्तीय वर्ष में, यह कंपनी ने भारत में 3 लाख से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं, जिससे यह कंपनी भारत की सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता बन गई है।

ola electric scooter:- भविष्य के प्लान

FY23 में विशाल नुकसानों के बावजूद, ola electric scooter भविष्य की दिशा में आशावाद से आगे बढ़ रहा है। जहां यह कंपनी अब आने वाले कुछ वर्षों में भारत में अपने कई नए उत्पादों और सेवाओं को लेकर सोच रही है। Ola Electric जल्द ही भारत में मास मार्केट इलेक्ट्रिक स्कूटर्स भी लॉन्च करेगा। इसके अलावा, ओला इलेक्ट्रिक की लाइनअप में शीघ्र ही कुछ नए प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और मोटरसाइकिल्स भी देखने को मिलेंगे। 2027 तक, Ola ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार का लॉन्च करने की योजना बनाई है।

Read More- 450km रेंज के साथ Mahindra XUV.e9 लांच करेगा नई electric SUV

ola electric scooter:- IPO प्लान और फंडिंग

2024 में, ola electric scooter अब अपनी IPO की शुरुआत के लिए तैयारी कर रहा है। इस कंपनी की मूल्यांकन Rs 40,000 करोड़ तक पहुँच सकता है, जिससे यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी बनेगी जो सार्वजनिक होगी। Ola Electric अपनी IPO में Rs 5500 करोड़ का इकट्ठा करने की सोच रहा है। कंपनी ने पहले ही अपने पुराने निवेशकों से Rs 10,000 करोड़ का निधि जुटा लिया है। इस IPO से प्राप्त होने वाले धन का उपयोग Ola Electric अपनी विस्तार योजना और कर्ज को कम करने के लिए करेगा।

ola electric scooter:- विज़न और मिशन

अपने महत्वपूर्ण दृष्टिकोण के साथ, ola electric scooter भारत को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में एक वैश्विक नेता के रूप में स्थापित करने की तैयारी में है। यह कंपनी इलेक्ट्रिक और पर्यावरण-सौहार्दपूर्ण परिवहन की दुनिया बनाने की दिशा में कदम बढ़ा रही है। अपने तकनीक, नवाचार, और निवेश के माध्यम से, यह कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों को और सस्ता बनाने और लाखों लोगों तक पहुंचाने की कड़ी में आगे बढ़ रही है।

Read More- Bajaj Chetak: ₹45,000 रुपए की हुई कटौती! नई कीमत रह गई बस इतनी

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|