अब होगा OLA स्कूटर का बैटरी पैक सस्ता, जानिए नई कीमत

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

ओला इलेक्ट्रिक भारत की सबसे बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी है जो हर महीने सबसे ज्यादा इ-स्कूटर बेचते हैं। इस ब्रांड के व्हीकल लोग इसलिए पसंद करते हैं क्यूंकि इनमे आपको मिल जाते हैं सभी एडवांस टेक्नोलॉजी के फीचर, हाई-परफॉरमेंस और लम्बी रेंज वो भी किफायती कीमत पर। अभी इस भारतीय कंपनी के पास कुल तीन प्रकार के इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं S1X, S1 Air और S1 Pro। तीनो स्कूटर काफी बढ़िया परफॉरमेंस के साथ आते हैं जिनमे सभी प्रकार के एडवांस फीचर मौजूद हैं।

OLA:- दमदार परफॉरमेंस

Ola के सबसे ज्यादा परफॉरमेंस देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Pro जनरेशन-2 में आपको मिलता है 4kW लिथियम-आयन बैटरी पैक जिसके साथ जुडी है एक हाई परफॉरमेंस BLDC हब-माउंटेड मोटर जो देती है 11kW की पीक पावर। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर निकालता है 120 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड व देता है 195 किलोमीटर की लम्बी रेंज एक बार पूरा चार्ज होने पर। ये एक बढ़िया परफॉरमेंस है जिसको अभी तक कोई भी दूसरी ब्रांड टक्कर नहीं दे पाई है।

Ola का दूसरा स्कूटर है S1 Air जिसमे आपको मिल जाता है 3kW लिथियम-आयन बैटरी पैक जिसके साथ जुड़ा है एक 2700W BLDC हब मोटर। इस बैटरी व मोटर के साथ एयर देता है 90 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड व जाता है 151 किलोमीटर तक एक बार पूरा चार्ज होने पर। आखिर में आता है S1X स्कूटर जिसके तीन वैरिएंट मिलते हैं S1X 2kW, S1X 3kW और S1X प्लस। इस मॉडल में आते हैं 2kW और 3kW लिथियम-आयन बैटरी पैक जो देते हैं 91 किलोमीटर व 151 किलोमीटर की रेंज। स्कूटर में आपको मिलती है 2700W की मोटर जो बेस मॉडल को देगी 85 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड वहीं मिड व टॉप मॉडल को मिलजाएगी 90 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड। ओला के तीनो स्कूटर काफी शानदार हैं जो आपको एक कमाल का अनुभव दे सकते हैं।

Read More- Kinetic Green Zoom Electric Scooter ₹2,275 की किफायती EMI में मिलेगी तगड़ी रेंज 

OLA:- बैटरी की कीमत

ओला इलेक्ट्रिक के S1 Pro जनरेशन 2 स्कूटर में मिलती है 4kW की लिथियम-आयन बैटरी जो बानी है 224 सेल के साथ। ओला अपने स्कूटर के लिए बैटरी अभी साउथ कोरिया की कंपनी LG Chem से मंगवाती है जो की कर्वी शेप की होती है व ये IP67 जो बैटरी को मिटटी और पानी से काफी बढ़िया तरीके से बचा कर रखता है। कंपनी इस बैटरी की 3 साल की वारंटी देती है जिसे आप एक्स्ट्रा पैसे देकर 5 साल तक करवा सकते हैं कुछ एक्स्ट्रा पैसे भर कर।

अभी के सम्य में इस बैटरी की कीमत है ₹87,298 रुपए, जो की काफी भारी कीमत है। अब कंपनी अपना खुद का लिथियम-आयन प्लांट लगा रही है जिसके बाद Ola अपने स्कूटर के लिए कोरियाई कंपनी से इम्पोर्ट करना बंद कर देगी व इनके बैटरी पैक की कीमत काफी कम हो जाएगी। ऐसी उम्मीद है की इस बैटरी की कीमत Ather के पैक जितनी हो सकती है जो की ₹60,000 रुपए है।

OLA:- प्रीमियम व एडवांस फीचर

ओला अपने स्कूटर में काफी बढ़िया फीचर देती है जिनकी मदत से ये ई-स्कूटर एक एडवांस व प्रीमियम लुक देते हैं। इनके इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको मिलती है बढ़िया 7″ तक की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ, WiFi, जीपीएस व म्यूजिक प्लेयर व स्पीकर जैसे काफी सारे एडवांस फीचर।

कंपनी अपने स्कूटर में इको, नार्मल व स्पोर्ट राइडिंग मोड भी देती है क्रूज कण्ट्रोल के साथ। इनके S1 Air में भी 7″ की LCD स्क्रीन मिल जाती है। वहीं S1X के बेस मॉडल में है 3.5″ की LCD स्क्रीन व टॉप मॉडल प्लस में आती है 5″ की डिस्प्ले जिसके साथ आप अपना मोबाइल कनेक्ट कर सकते हैं।

Read More- सिंगल चार्ज 165 किलोमीटर की रेंज New Ola S1 Air की कीमत आपको आश्चर्यचकित कर देंगी

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|