Nissan Hyper Adventure concept unveiled:- निसान ने दिखाई अपनी हाइपर एडवेंचर कॉन्सेप्ट एडवांस ईवी, जो दिखाई देती है

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Nissan Hyper Adventure concept advanced EV को ऑटोमेकर जापान में होने वाले मोबिलिटी शो में डिजिटल फॉर्म में पेश किया जाएगा।

निसान मोटर कंपनी लिमिटेड ने आज निसान हाइपर एडवेंचर का अनावरण किया, जो एडवांस्ड ईवी कॉन्सेप्ट की रेंज में दूसरा व्हीकल है। इस कॉन्सेप्ट व्हीकल का डिजाइन किसी चलते फिरते अंतरिक्ष यान जैसा दिखाई देता है। इस  कॉन्सेप्ट एसयूवी को कंपनी 25 अक्टूबर को जापान मोबिलिटी शो में शोकेस करेगी। ऑटोमेकर की नई “हाइपर एडवेंचर” एक भविष्य की एसयूवी है जो ज्यादातर आउटडोर रहने वाले व्यक्तियों की आवश्यकताओं को पूरा करती है।

कंपनी के मुताबिक इस व्हीकल में “वी2एक्स” तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिसके साथ व्हीकल की बड़ी बैटरी का उपयोग करके कैंपसाइट इक्विपमेंट को को बिजली देने और इलेक्ट्रिक जेट स्की को रिचार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा इसकी V2X (वाहन-से-सबकुछ) क्षमता ग्रिड (V2G) में बची हुई बिजली का इस्तेमाल करके घरों (V2H) या स्थानीय समुदाय को भी बिजली प्रदान की जा सकती है।

निसान हाइपर एडवेंचर, ऑटोमेकर की दूसरी कॉन्सेप्ट है जिसे जापान के मोबिलिटी शो के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो 25 अक्टूबर को शुरू हो रहा है। इस अवधारणा के साथ, ऑटोमेकर लोफी गर्ल की शैली में एक लो-फाई बीट्स लाइव स्ट्रीम चला रहा है, लेकिन इसमें युकी नामक एक प्रभावशाली व्यक्ति को 3डी रूप में एक भविष्य के शहरी राजमार्ग के माध्यम से ड्राइविंग करते हुए दिखाया गया है।

निसान हाइपर एडवेंचर के बारे में कंपनी का कहना है कि सड़क पर लंबे समय तक चलने के लिए पावर की जरूरत होती है, इसलिए निसान हाइपर एडवेंचर कॉन्सेप्ट और इसकी V2X तकनीक की कल्पना पर्यावरण का सम्मान करते हुए कभी भी और कहीं भी बिजली की जरूरतों को पूरा करने के लिए की जाती है। चाहे वह सप्ताहांत में स्थानीय पहाड़ों की यात्रा हो या किसी दूरस्थ स्थान की महीनों लंबी यात्रा, निसान हाइपर एडवेंचर का प्राथमिक उद्देश्य बाहरी लोगों की विविध आवश्यकताओं को समायोजित करना है।

Nissan Hyper Adventure concept:-  में मिलेगा  e-4ORCE सिस्टम

कंपनी दावा करती है कि बर्फीले पहाड़ी दर्रे या हरे-भरे वर्षावन के कीचड़ भरे रास्ते पर यात्रा करते समय, निसान की एडवांस्ड e-4ORCE ऑल-व्हील-कंट्रोल सिस्टम यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि यात्री अपने गंतव्य तक आसानी से, सुरक्षित और स्टाइल से पहुंचें।

Nissan Hyper Adventure concept:-   एक्सटीरियर भी है कमाल

एक्सटीरियर में डायनामिक बॉडी पैनल हैं जो एक्टिविटी को एक्सप्रेस करते हैं, व्हीकल के किनारे पर डिस्टिंक्टिव डायगोनल लाइन अंदर बड़े केबिन को बढ़ाती है। फ्रंट स्पॉइलर के जरिए से बहने वाली हवा को पुनर्निर्देशित करके, हाई एयरोडायनामिक परफॉर्मेंस हासिल की जा सकती है। एयरोडायनामिक्स को ग्लास द्वारा और बढ़ाया जाता है जो छत और साइड की खिड़कियों और पीछे के छोर की फ्लश सतह को इंटीग्रेट करता है। कार को बर्फीले इलाकों में पावर और आसानी से चलाने की अनुमति देने के लिए पहियों और आगे और पीछे के बंपरों को क्रैम्पन या स्नो ट्रैक्शन गियर से लैस किया गया है।

Read More-50000 रुपये तक छूट इन गाड़ियों पे Hyundai ने लगाए बम्पर फेस्टिव सीजन Discounts

Nissan Hyper Adventure concept:-   इंटीरियर है या स्पेसशिप का केबिन

इंटीरियर की अनूठी विशेषताओं और केबिन स्पेस को सभी स्थितियों में ड्राइविंग को आसान और आरामदायक बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। उपकरण पैनल विंडशील्ड के नीचे से जुड़ता है, जो व्यापक दृश्य क्षेत्र के साथ एक स्क्रीन के रूप में काम करता है – जैसे कि व्हीकल की बॉडी ट्रांसपेरेंट है और कार के अंदर और बाहर की जगह को निर्बाध रूप से जोड़ता है। इंटीरियर में टेंट, स्की या यहां तक कि कश्ती जैसे बाहरी उपकरणों के लिए कार्गो स्पेस भी है।

पीछे की बेंच सीट स्पेशल है, क्योंकि यह एक धुरी पर 180 डिग्री घूम सकती है और एक आरामदायक बैठने की जगह बना सकती है जो वाहन के पीछे की ओर है। यह फीचर , जिसमें ऑटोमैटिक एक्सटेंशन योग्य और वापस लेने योग्य कदम शामिल हैं, कैंपिंग करते समय, स्कीइंग के एक दिन के लिए तैयार होने या सुंदर दृश्य लेने के दौरान काम में आती है।

Nissan Hyper Adventure concept:-  कहां देख सकते हैं लाइव

निसान हाइपर एडवेंचर कॉन्सेप्ट को जापान मोबिलिटी शो में डिजिटल रूप से प्रदर्शित किया जाएगा। एक स्पेशल म्यूजिक वीडियो 25 अक्टूबर तक निसान यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीम होगा। जैसे ही निसान की प्रत्येक कॉन्सेप्ट कार शो से पहले सामने आएगी, वे वीडियो में दिखाई देंगी।

Read MoreHonda Activa EV कहते फिरोगे, प्रो लेवल फीचर्स के कम कीमत में

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|