New Royal Enfield Shotgun 650 का भारत में हुआ स्वागत, किस्मत वालों को मिलेगी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

New Royal Enfield Shotgun 650 को भारत के गोवा में चल रहे मोटोवर्स  2023 में पेश किया गया है। लेकिन इसे कुछ चुनिंदा लोगों को दिया जाएगा। इसके पीछे के राज को हम इस पोस्ट में आपको आगे बताने जा रहे हैं। बाबर स्टाइल मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड शॉटगन कि केवल 25 इकाई उपलब्ध है। और इन मोटरसाइकिलों को 25 लोगों को ही मिलेंगे। लेकिन इसके लिए एक लकी ड्रा रखा गया है। इस मोटोवर्स  इवेंट में शामिल सभी में से उन 25 लोगों को यह मोटरसाइकिल मिलेगा जो लकी ड्रा में आएंगे।  

New Royal Enfield Shotgun 650 Design

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 के इस बाबर स्टाइल मोटरसाइकिल में हाथ से पेंट की गई पुनरावृत्तियाँ लंबी प्रोफाइल और लो स्लंग स्टांस,बार-एंड मिरर, एक सिंगल सीट, एक चंकी और कटा हुआ रियर फेंडर जो की काफी खूबसूरत नजर आता है। इसके अलावा इसके ग्राफिक्स में नुकीले ग्राफिक्स के साथ नीले और काले रंगों के संयोजन के साथ पेंट स्कीम मिलता है जो की इस आक्रामक लुक देता है। 

FeatureDetails
AvailabilityLimited to only 25 units, allocated through a lucky draw at the MotoVibes event
Engine648cc parallel-twin engine
Power47bhp at 7,250 RPM
Torque52Nm at 5,000 RPM
Transmission6-speed gearbox
ConnectivityBluetooth connectivity, smartphone connectivity, navigation system
Standard FeaturesTachometer, trip meter, gear position indicator, fuel gauge, service indicator, real-time clock
Safety FeaturesStand alert
SuspensionTelescopic front forks, preload-adjustable twin rear springs
BrakesFront: 320mm single disc brake, Rear: 240mm disc brake
Read More- Hero Splendor की बाईक EMI पर मिल रही यह जबरदस्त

New Royal Enfield Shotgun 650 Features

हालांकि कंपनी ने इसके अभी तक स्पेसिफिकेशंस की जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन एक्सपर्ट के अनुसार कुछ समीक्षा मिलती है। जिससे इसके फीचर्स की जानकारी सामने आई है। इसमें एक एनालॉग स्पीडोमीटर और एक सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होने की संभावना है। जो फुली एलइडी लाइटिंग सिस्टम के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन सिस्टम को सपोर्ट करेगी। इसके अलावा इसमें टेकोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजीशन, ईंधन गेज, सर्विस इंडिकेटर, वास्तविक समय और स्टैंड अलर्ट जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स रहेंगे। 

New Royal Enfield Shotgun 650 Engine

बाबा स्टाइल इस मोटरसाइकिल के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 648 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। जो इंजन 7,250 आरपीएम पर 47bhp की शक्ति और 5,000 आरपीएम पर 52nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़े जाने की संभावना है। 

New Royal Enfield Shotgun 650 Suspension and brakes

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 के हार्डवेयर और सस्पेंशन के कार्यों को करने के लिए आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे की तरफ प्रीलोड-एडजस्टेबल ट्विन रियर स्प्रिंग्सग का इस्तेमाल हो सकता है। वहीं इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें आपको मिश्र धातु के पहियों के साथ सामने की ओर 320mm सिंगल डिस्क ब्रेक और पीछे मोटे टायर में लगे 240mm डिस्क ब्रेक नजर आ रहा है।  

New Royal Enfield Shotgun 650 Price

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत जिसे की गोवा में चल रहे मोटोवर्स  2023 में पेश किया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत 4.25 लाख रुपए रखी है।

Read More- स्कूटर के दाम में लांच हुई Yakuza Karishma Electric Car, देगी कमाल की रेंज

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|