Hyundai Creta का नया मॉडल आया सामने जानिये नए फीचर व कीमत

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Hyundai Creta एक प्रसिद्ध और सफल एसयूवी है, जिसने अपने लॉन्च के बाद से भारत में 8 लाख से अधिक इकाइयों की गाड़ियों की बिक्री की है। यह अपने सेगमेंट में नेता रहा है, चाहे वह बिक्री, सुविधाएं या ग्राहक संतुष्टि में कुछ भी हो। हालांकि, किया सेल्टोस और मारुति का ग्रैंड विटारा इस कार को अब कड़ी प्रतिस्पर्धा दे रहे हैं।

इसलिए, हुंडई इस वाहन का फेसलिफ्ट वेरिएंट भारत में जल्द ही आने वाले वर्ष में लॉन्च करने वाली है। इस नए क्रेटा में, आपको एक नए ताजगी भरे डिजाइन, नया टर्बो पेट्रोल इंजन और प्रगतिशील सुरक्षा और कनेक्टिविटी सुविधाएं देखने को मिलेगी।

Hyundai Creta:- आकर्षक डिज़ाइन

2024 Hyundai Creta फेसलिफ्ट में एक स्पोर्टी लुक दिखाई देता है, इस वाहन में आपको पैलिसेड और सांता फे से प्रेरित डिजाइन मिलता है। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में नया फ्रंट डिजाइन देखने को मिलेगा। इस कार में पहले से बड़ा और बोल्डर ग्रिल दिया गया है। इस कार के भीतर आपको स्प्लिट एलईडी हेडलैम्प्स दिखाई देंगे। इस कार में फॉग लैम्प और स्किड प्लेट के साथ नया बम्पर देखने को मिलेगा।

अगर हम ह्युंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के साइड प्रोफाइल की बात करें, तो इसमें नए एलॉय व्हील्स और रूफ रेल्स दिखाए जाते हैं। इसके अलावा, इस कार की पीठ में एक नया एलईडी टेल लाइट भी दिखाई देता है, जो संशोधित टेलगेट के साथ आता है। इस कार के अंदर आपको एक एलईडी लाइट बार भी दिखता है, जो दो लैम्प्स से जुड़ा होता है। इसके अलावा, आपको इस कार के अंदर ड्यूअल टोन कलर स्कीम दिखने को मिलती है।

Read More- Kawasaki Eliminator 450 होगी किफायती कीमत पर लांच

Hyundai Creta:- कीमत

2024 Hyundai Creta फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में एक अत्यंत किफ़ायती मूल्य पर उपलब्ध होगी। यह कार भारत में 16 जनवरी 2024 को लॉन्च की जाएगी। इस कार की भारत में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत सिर्फ 11 लाख रुपये से होगी, जिसका रेंज 18 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाएगा। इस कार का भारतीय बाजार में मुकाबला किया जाएगा, जैसे कि किया सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, एमजी एस्टोर और हॉंडा एलिवेट के साथ।

Hyundai Creta:- दमदार परफॉरमेंस

2024 Hyundai Creta फेसलिफ्ट में, आपको उसी 1.5 लीटर प्राकृतिक एस्पिरेटेड पेट्रोल और डीजल इंजन दिखते हैं जो वर्तमान मॉडल में हैं। इन इंजन्स में पेट्रोल वेरिएंट में 115 पीएस शक्ति और 144 एनएम पीक टॉर्क, और डीजल वेरिएंट में 115 पीएस शक्ति और 250 एनएम पीक टॉर्क दिखाई देती हैं। इस कार में 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड iMT (इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन), 6 स्पीड टॉर्क कनवर्टेड ऑटोमेटिक और सीवीटी (स्थायी संवर्धन ट्रांसमिशन) यूनिट मिलती है।

प्रकारपेट्रोलडीजल
इंजन1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड डीजल
पावर (PS)115115
पीक टार्क (Nm)144250
गियरबॉक्स ऑप्शन्स6 स्पीड मैन्युअल6 स्पीड iMT
6 स्पीड टार्क कनवर्टेड आटोमेटिक6 स्पीड CVT
Read More- Nissan भारत में लांच करेगा अपनी दो नई गाड़ियां जानिए कीमत

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|