350km रेंज के साथ भारत में लांच होगी नई Citroen e C3 Aircross electric

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

सिट्रोएन एक जानी मानी फ्रेंच ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर है। यह कंपनी दुनिया भर में अपने इनोवेटिव और डिस्टिंक्टिव डिज़ाइन के लिए पसंद की जाती है। सिट्रोएन ने अभी हाल ही में कुछ समय पहले अपनी C3 ऐरक्रॉस को भारत के अंदर लांच किया था। यह कंपनी भारत के अंदर एक नई कंपनी है। Citroen की C3 ऐरक्रॉस भारत के अंदर हुंडई की क्रेटा और किआ की सेल्टोस जैसी SUVs से मुकाबला करती है।

सिट्रोएन अभी जल्द ही भारत के अंदर अपने लाइनअप को बढ़ाने के लिए, eC3 ऐरक्रॉस को भारत में लांच करेगी। eC3 ऐरक्रॉस असल में C3 ऐरक्रॉस SUV का ही एक इलेक्ट्रिक अवतार है। यह सिट्रोएन की भारत में पहेली इलेक्ट्रिक कार होगी, जो की किफायती होने के साथ साथ लुक्सुरियस इको फ्रेंडली विकल्प भी होगी। अगर आप भी आपके लिए एक स्टाइलिश डिज़ाइन, बढ़िया परफॉरमेंस वाली इलेक्ट्रिक कार की तलाश कर रहे है, तो यह कार आपके लिए बढ़िया साबित हो सकती है।

Citroen e C3 Aircross electric:- आकर्षक डिज़ाइन

eC3 ऐरक्रॉस में आपको C3 ऐरक्रॉस जैसा ही डिज़ाइन देखने को मिलने वाला है। इस कार को भी CMP प्लेटफार्म पे बनाया जाएगा। यह वही प्लेटफार्म है, जिसपे की C3 ऐरक्रॉस को बनाया गया था। eC3 ऐरक्रॉस में आपको बोक्सी और रुग्गड़ लुक देखने को मिल जाता है। इस कार में आपको चंकी टायर और ऍमपल क्लैडिंग देखने को मिल जाती है। इस कार के अंदर आपको बड़ी स्प्लिट रेडियेटर ग्रिल, LED हेडलाइट और अनोखे डे टाइम रनिंग स्ट्रिप व् टेल लाइट देखने को मिल जाती है। इस कार के अंदर आपको C3 से भी ज्यादा स्पेसियस दी गई है।

Read More- Tata Punch EV भौकाल लुक और रेंज के साथ हुई लॉन्च

Citroen e C3 Aircross electric:- दमदार परफॉरमेंस

Citroen e C3 Aircross electric में आपको एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिल जाती है। यह इलेक्ट्रिक मोटर इस कार में 57 hp की पावर पैदा करेगी। इस कार में आपको 29.2 kwh की लिथियम आयन बैटरी दी जाएगी। यह बैटरी इस कार को एक बार चार्ज करने पे 350 km ताकि की शानदार रेंज बड़े ही आराम से देदेगी। इस कार को आप मत्र 30 मिनट में 0 से 80% तक पूरा चार्ज कर पाएंगे। इस कार में आपको ड्राइविंग मोड और रिजेनेरटिव ब्रैकिंग जैसे फीचर्स भी देखने को मिल जायेंगे।

पैरामीटरमान
इंजनइलेक्ट्रिक मोटर
पावर57 hp
बैटरी29.2 kwh लिथियम आयन
रेंज350 km
चार्जिंग टाइम30 मिनट (0 से 80%)
फीचर्सड्राइविंग मोड, रिजेनेरटिव ब्रेकिंग
Read More- Hero की धांसू बाइक HF Deluxe बाइक ऑफर जान उछल पड़ेंगे आप

Citroen e C3 Aircross electric:- कीमत

Citroen e C3 Aircross electric अभी भारत के अंदर लांच नहीं हुई है। इस कार को सिट्रोएन जल्द ही भारत के अंदर लांच करने वाली है। सिट्रोएन की अन्य सभी गाड़ियों के तरह ही यह कार भी भारत के अंदर बहुत ही ज्यादा कॉम्पिटिटिव कीमत पे देखने को मिलने वाली है। कुछ सूत्रों के अनुसार इस कार की कीमत भारत के अंदर मत्र ₹15 लाख रुपए से शुरू होक ₹17 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जाएगी। भारत के अंदर ये कार हुंडई, किआ, टाटा और मारुती सुजुकी की मिड साइज इलेक्ट्रिक SUVs को टकर देगी।

1 thought on “350km रेंज के साथ भारत में लांच होगी नई Citroen e C3 Aircross electric”

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|