230Km रेंज के साथ MG Comet EV बानी सबसे सस्ती कार, अब हुई और भी कम कीमत

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

SAIC Motor Corporation Limited वास्तव में MG मोटर इंडिया का सहायक कंपनी है। SAIC मोटर, चीन का सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल निर्माता है। MG मोटर ने 2019 में भारत में अपनी कार्रवाई शुरू की थी और उसने भारत में अपनी पहेली कार हेक्टर को लॉन्च किया था। यह एक प्रीमियम एसयूवी थी, जिसमें इंटरनेट कनेक्टिविटी और स्मार्ट सुविधाएं थीं। MG मोटर ने भारत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक वाहन भी लॉन्च की थी, 

जिसका नाम MG Comet EV था। यह कार एक अल्ट्रा कॉम्पैक्ट ईवी है, जो एक दो-दरवाजा, चार सीट हैचबैक कार है। यह कार MG मोटर द्वारा एक नई शहरी गतिशीलता समाधान के रूप में बनाई गई है, जो संवेदनशील GSEV प्योर इलेक्ट्रिक प्लेटफ़ॉर्म पर निर्मित है।

MG Comet EV: आकर्षक डिज़ाइन

MG Comet EV में एक अद्वितीय और भविष्यवाणी डिजाइन देखने को मिलता है, जो इस कार को अन्य ईवी से अलग दिखता है। इस कार में आपको एक सरल और विशालकार केबिन देखने को मिलता है। इस केबिन में अच्छी हेडरूम और लेगरूम स्पेस भी है। 

Read More- Royal Enfield Himalayan Electric मोटरसाइकिल का लॉन्च होने पर हलचल मचा देगी लॉन्च की तारीख का पता नहीं है।

इस कार में आपको 260 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है, जो कि 470 लीटर तक विस्तारित किया जा सकता है। इस कार में आपको इसके सामने के ग्रिल में लाइट बार भी देखने को मिलता है।

MG Comet EV: किफायती कीमत

MG Comet EV को भारतीय बाजार में एक अत्यंत सस्ती कीमत पर लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस कार की कीमत केवल ₹ 6.99 लाख ex-showroom में शुरू की है। और इसके शीर्ष वेरिएंट की कीमत केवल ₹ 8.58 लाख ex-showroom में है। 

इस तरह से, MG Motor ने भारत में इस कार को बहुत प्रतिस्पर्धी मूल्य पर लॉन्च किया है। इसके अलावा, यह कार भारत के भीतर 5 वर्षों या 1.5 लाख किलोमीटर की वारंटी के साथ आती है, जो भी पहले हो।

MG Comet EV: परफॉरमेंस

MG Comet EV में आपको एक 17.3 किलोवॉट-घंटा प्रिजमैटिक सेल बैटरी देखने को मिलती है। यह बैटरी कार को 230 किलोमीटर की उत्कृष्ट रेंज प्रदान करती है। आप इस कार को केवल 50 मिनट में 0 से 80% तक पूर्णतया चार्ज कर सकते हैं। इस कार में एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया गया है। यह मोटर इस कार में 42 बीएचपी ताकत और 110 न्यूटन-मीटर की अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। इस कार में आपको 100 किलोमीटर प्रति घंटे की शीर्ष गति भी दी जाती है।

प्रकारMG कॉमेट EV
बैटरी क्षमता17.3 kWh
रेंज230 Km
चार्जिंग0 से 80% तक 50 मिनट में
इलेक्ट्रिक मोटरपावरफुल
पावर42 bhp
पीक टार्क110 nm
टॉप स्पीड100 kmph
Read More- Royal Enfield Himalayan Electric मोटरसाइकिल का लॉन्च होने पर हलचल मचा देगी लॉन्च की तारीख का पता नहीं है।

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|