100 किलोमीटर की रफ्तार McLaren ने 5.1 करोड़ में लॉन्च की ये लगजरी कार, महज 3 सेकेंड में पकड़ती है

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

McLaren Artura PHEV में 3.0-लीटर ट्विन-टर्बो V6 इंजन मिलता है जो 585hp जेनरेट करती है। इसमें रियर-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है जो 95hp 225Nm टॉर्क जेनरेट करती है। इसका इंजन इतना दमदार है कि ये महज कुछ ही सेकेंडों में टॉप स्पीड पकड़ लेती है।

McLaren ने Artura हाइब्रिड सुपरकार को 5.1 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में लॉन्च किया है। Artura V6 इंजन वाला पहला McLaren है। वहीं हाइब्रिड पावरट्रेन पाने वाले कंपनी का तीसरा प्रोडक्ट है। रफ्तार के मामले में ये लग्जरी सुपरकार काफी दमदार है, जहां ये केवल 3 सेकेंड में 0-100kph की रफ्तार पकड़ लेती है। आइये जानते हैं कितना दमदार है इसका इंजन और कितनी लग्जरी है 

इन सुपरकारों से होगी मुकाबला

McLaren Artura ग्लोबली लोकप्रिय सुपरकार Ferrari 296 GTB और Maserati MC20 को कड़ी टक्कर देगी।

मिलता है V6 टर्बो इंजन

McLaren Artura PHEV में 3.0-लीटर ट्विन-टर्बो V6 इंजन मिलता है, जो 585hp जेनरेट करती है। इसमें रियर-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो 95hp, 225Nm टॉर्क जेनरेट करती है। इंजन और मोटर को मिलाने के बाद ये लग्जरी सुपर कार 680hp और 720Nm की पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। पिछले पहियों को पावर देने वाला 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है।

Read More-Mileage Bikes: ज्यादा माइलेज वाली बाइक खरीदने की बना रहे हैं योजना? ये हैं

सेकेंडो में पकड़ती है टॉप स्पीड

McLaren का दावा है कि Artura PHEV 3.0 सेकंड में 0-100kph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। Artura में 7.4kWh की बैटरी मिलती है जो इसे केवल 31km तक की इलेक्ट्रिक-रेंज और 130kph की टॉप स्पीड देती है। बैटरी को 2.5 घंटे में 0-80 प्रतिशत से चार्ज किया जा सकता है और चयनित ड्राइव मोड के आधार पर इंजन से इलेक्ट्रिक का उपयोग भी किया जा सकता है। इसे भारत में चार ड्राइव मोड मिलते हैं – ई-मोड, कम्फर्ट, स्पोर्ट और ट्रैक।

कितना है वजन 

McLaren Artura के वजन की बात करें तो इसमें kerb weight 1,498kg का है। वहीं ड्राइ वेट इसका 1,395kg है। लुक और डिजाइन के मामले में ये सुपरकार काफी शानदार दिखाई दे रही है।

Read More- बजट में आने वाले Greta Harper EV की रेंज जबरदस्त, जानें क्या-क्या है

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|