450km रेंज के साथ Mahindra XUV.e9 लांच करेगा नई electric SUV

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

महिंद्रा, एक प्रसिद्ध और अग्रणी ऑटोमोबाइल निर्माता, जल्द ही अप्रैल 2025 तक भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। Mahindra XUV.e9 वास्तव में महिंद्रा के एक्सयूवी ई सब-ब्रैंड के तहत आने वाले दूसरे वाहन होगा। महिंद्रा इस कार को आईएनजीएलओ प्लेटफ़ॉर्म पर बनाएगा, यह प्लेटफ़ॉर्म विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए डिज़ाइन किया गया है। एक्सयूवी ई9 वास्तव में किसी मौजूदा महिंद्रा वाहन का इलेक्ट्रिक अवतार नहीं होगा, बल्कि यह खुद कार एक नए मॉडल के रूप में सामने आएगी।

Mahindra XUV.e9:- आकर्षक डिज़ाइन

 Mahindra XUV.e9 में एक अनूठा और विभिन्न डिज़ाइन है जो इस इलेक्ट्रिक वाहन को बाजार में अन्य सभी ईवी से अलग बनाता है। इस कार के सामने एक बंद ग्रिल है जिसमें कॉपर फिनिश के साथ ट्विन पीक लोगो हैं। इस कार के सामने एक पूर्ण चौड़ाई का एलईडी लाइट बार भी है, जो बम्पर तक आता है। इस कार में बम्पर माउंटेड हेडलैम्प्स भी हैं। इस कार की पीछे ओर एक स्लीक एलईडी टेल लाइट बार, रूफ माउंट स्पॉइलर, और डिफ्यूज़र भी हैं।

Read More- Bajaj Chetak: ₹45,000 रुपए की हुई कटौती! नई कीमत रह गई बस इतनी

इस कार की साइड प्रोफ़ाइल की बात करते हैं, तो आपको कूप जैसा लुक, फ्लेयर्ड व्हील आर्चेस और एलॉय व्हील्स दिखेंगे। इस कार की कुल लंबाई 4,740 मिमी है, जबकि इसकी चौड़ाई 1,900 मिमी है और ऊचाई 1,760 मिमी है। इस कार में आपको 2,762 मिमी तक एक लंबा व्हीलबेस भी देखने को मिलेगा, जो थोड़ी सी XUV700 से अधिक है।

Mahindra XUV.e9:- दमदार परफॉरमेंस

Mahindra XUV.e9 एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक वाहन बनने जा रहा है। इस कार में एक लीथियम आयन बैटरी होगी जिसकी क्षमता 60 किलोवॉट-घंटे से 80 किलोवॉट-घंटे के बीच होगी, जो वेरिएंट पर निर्भर करेगी। इस कार में एक एकल चार्ज पर बेहतरीन रेंज मिलेगी, जो लगभग 450 किलोमीटर तक होगी। आप इस कार को केवल 30 मिनट में 0 से 80% तक भर सकेंगे एक 175 किलोवॉट फास्ट चार्जर के साथ।

इस कार के अंदर आपको दो इलेक्ट्रिक मोटर्स देखने को मिलेंगे, प्रत्येक एक्सल पर एक मोटर। इस कार में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम होगा। इस कार के RWD वेरिएंट में 285 पीएस पावर होगी और AWD वेरिएंट में 394 पीएस पावर होगी।

पैरामीटरमहिंद्रा XUV e9
बैटरी कैपेसिटी60 kWh से 80 kWh
रेंज वैरिएंट्स450 किलोमीटर तक
चार्जिंग समय (फ़ास्ट चार्जर)30 मिनट (0 से 80%)
इलेक्ट्रिक मोटरदो मोटर (एक्सेल पे एक)
RWD वैरिएंट पावर285 PS
AWD वैरिएंट पावर394 PS
Read More- Mahindra XUV300 Facelift 2024 ने किया दिल गार्डन गार्डन जबरदस्त फीचर्स से करेगी

Mahindra XUV.e9:- कीमत और लांच तिथि

हिंद्रा ने हमेशा अपनी सभी गाड़ियों को भारत में बहुत ही किफायती मूल्यों पर लॉन्च किया है। एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी मूल्य पर ही महिंद्रा अपनी XUV e9 को भारत में लॉन्च करेगा। हालांकि महिंद्रा ने इस कार की मूल्य के बारे में अब तक कुछ ठोस नहीं कहा है, लेकिन एक अनुमान के अनुसार, इस कार की कीमत भारत में सिर्फ 50 लाख रुपए से शुरू हो सकती है और शोरूम से उठकर 52 लाख रुपए तक जा सकती है। यह गाड़ी भारत में Tata Harrier EV, Kia EV6 और Hyundai IONIQ 5 जैसी गाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। इस गाड़ी के लॉन्च के संबंध में, यह बताया जा रहा है कि यह गाड़ी भारत में अप्रैल 2025 तक लॉन्च की जाएगी।

Leave a Comment

Advertise With Us: ब्रांड प्रमोशन या Sponser पोस्ट के लिए contact करें (bishnoirb1008@gmail.com) हमारी वेबसाइट पर मंथली लगभग 1 लाख से ज्यादा का ट्रैफिक रहता है|